logo-image

DC VS RR Dream 11 Team  : ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम

DC vs RR IPL 2021 Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स आमने सामने हैं. दोनों टीमों की कमान युवा कप्तानों के हाथ में हैं.

Updated on: 15 Apr 2021, 06:37 PM

नई दिल्ली :

DC vs RR IPL 2021 Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स आमने सामने हैं. दोनों टीमों की कमान युवा कप्तानों के हाथ में हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है, वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल का पहला ही खिताब साल 2008 में अपने नाम किया था, उसके बाद से अब तक ये टीम भी ट्रॉफी के लिए तरस रही है. आईपीएल 2020 में तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम फाइनल तक पहुंची भी थी, लेकिन बस एक कदम पहले ही मुंबई इंडियंस से उन्हें हार मिली और उनका ये सपना टूट गया. इस बार फिर टीम की कोशिश होगी कि न केवल फाइनल तक पहुंचा जाए, बल्कि फाइनल जीता भी जाए. टीम ने अपना पहला मैच जीत भी लिया है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ODI के नंबर एक क्रिकेटर नहीं रहे, अब मिला ये बड़ा सम्मान 

जहां तक आज के मैच में ड्रीम 11 टीम की बात है तो विकेट कीपर के तौर पर दोनों कप्तानों को टीम में रखा जा सकता है. ऋषभ पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और संजू सैमसन ने तो पिछले मैच में शतक भी लगाया था. इसके बाद बल्लेबाजों की बात करें तो शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और मनन वोहरा को टीम में रखा जा सकता है. हो सकता है कि मनन वोहरा आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से ओपनिंग करते हुए नजर आएं. टीम में मार्कस स्टॉयनिस और क्रिस मॉरिस के रूप में दो खिलाड़ी रखे जा सकते हैं. वहीं अगर गेंदबाजों की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, चेतन सकारिया और श्रेयस गोपाल को टीम में रखा जा सकता है. आज का मैच मुंबई में होगा, तो रन खूब बनने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 DCvsRR :  क्या हो सकती है संजू सैमसन और ऋषभ पंत की प्लेइंग इलेवन 

ये हो सकती है आपकी ड्रीम टीम 11 : ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, मनन वोहरा, मार्कस स्टॉयनिस, क्रिस मॉरिस, रवि अश्विन, कगिसो रबाडा, चेतन सकारिया, श्रेयस गोपाल. 

ये हो सकती है दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मार्कस स्टॉयनिस, शिमरन हेटमायर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम करन, अमित मिश्रा, आवेश खान. 
ये हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : जोस बटलर, मनन बोहरा, संजू सैमसन, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया.