logo-image

DC vs RCB: दिल्ली और बैंगलोर में कौन मारेगा बाजी, जानें अरुण जेटली स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

इस सीजन डेविड वॉर्नर की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है. आईपीएल 2023 के शुरुआती 5 मुकाबलों में दिल्ली को हार झेलनी पड़ी. डीसी ने अब तक अपने 9 मैचों में से सिर्फ 3 में जीत हासिल की है और 6 में हार का सामना किया है. प्वाइंट ट

Updated on: 06 May 2023, 05:07 PM

नई दिल्ली:

DC vs RCB Pitch Report: आईपीएल 2023 के 50वें मुकाबले में आज (6 मई) दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस सीजन दूसरी बार है दिल्ली और आरसीबी की भिड़ंत होगी. पिछले मुकाबले में आरसीबी ने अपने घर में दिल्ली कैपिटल्स को 23 रन से मात दी थी. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी को हराकर बदला लेना चाहेगी. आज के मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. आइए जानते हैं कि आज के मुकाबले में अरुण जेटली स्टेडियम  की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों में से किसके लिए ज्यादा मददगार साबित होगी.

इस सीजन डेविड वॉर्नर की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है. आईपीएल 2023 के शुरुआती 5 मुकाबलों में दिल्ली को हार झेलनी पड़ी. डीसी ने अब तक अपने 9 मैचों में से सिर्फ 3 में जीत हासिल की है और 6 में हार का सामना किया है. प्वाइंट टेबल की बात करें तो दिल्ली की टीम 6 अंकों के साथ सबसे नीचे 10वें नंबर पर है. वहीं इस सीजन आरसीबी का प्रदर्शन अच्छा रहा है. प्वाइंट टेबल में आरसीबी 10 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : इन तीन टीमों का प्लेऑफ में जाना तय, बात इस बड़ी टीम के लिए फंसी!

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

दिल्ली की अरुण जेटली स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर चौके और छक्के की खूब बरसात देखने को मिलती है क्योंकि यहां की ब्राउंड्रीज काफी छोटी है. यहां पर रन चेज करना ज्यादा आसान होता है. टॉस जीतने वाली टीम यहां चेज करना ज्यादा पसंद करती है. ऐसे में आज टॉस जीतने वाली टीम भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का ही फैसला लेगी.

दिल्ली कैपिटल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स- डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिल शॉल्ट (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रिली रोसो, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, अमन हकीम खान, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल.