logo-image

IPL 2020 RCB vs DC Highlights : DC ने RCB को छह विकेट से हराया, दोनों प्‍लेआफ में पहुंची

आईपीएल 2020 में आज 55वां मुकाबला है. इस पर सभी की नजर है. पिछले दिनों की ही बात है जब दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें आईपीएल प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर थी, लेकिन अब एक टीम इसमें चूक भी सकती है.

Updated on: 02 Nov 2020, 06:44 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज 55वां मुकाबला है. इस पर सभी की नजर है. पिछले दिनों की ही बात है जब दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें आईपीएल प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर थी, लेकिन पिछले कुछ समय में ऐसा बदलाव हुआ कि ये टीमें प्‍लेआफ में क्‍वालीफाई करने से भी चूक सकती हैं. दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आज आमने सामने हैं. इस मैच में जिस टीम को जीत मिलेगी वह टीम सीधी दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा, हालांकि हारने वाली टीम बाहर तो नहीं होगी, लेकिन उसे कल के मुकाबले का इंतजार करना पड़ेगा, जब सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मैच होगा. प्वाइंट्स टेबल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर भी 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है लेकिन उनका रेन रेट अच्छा है. 

 

calenderIcon 22:57 (IST)
shareIcon

इससे पहले देवदत्त पडिकल ने एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मजबूत स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 152 रन बनाए हैं. इसमें देवदत्‍त पडिकल ने 41 गेंदों पर 50 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके मारे. जोशुआ फिलिपे पांचवें ओवर की पहली गेंद पर कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हो गए. कवर्स के ऊपर से मारने गए फिलिपे का कैच पृथ्वी शॉ ने पकड़ा. फिलिपे ने 12 रन बनाए.

calenderIcon 22:57 (IST)
shareIcon

जब आरसीबी ने 152 बनाए तभी पता चल गया था कि अगर दिल्‍ली कैपिटल्‍स मैच हार भी जाती और कम से कम 134 रन बना लेती तो भी प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाती, वहीं रॉयल चैलेंजर्स के लिए जरूरी था कि कम से कम इस मैच को 17.3 ओवर तक चलाया जाए, और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने इतने ओवर दिल्‍ली को खिला दिया. आज के मैच में एक बार फिर सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने अर्धशतक लगाया, वहीं अजिंक्‍य रहाणे ने भी तीसरे नंबर पर आकर अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और अपना अर्धशतक भी पूरा किया. 

calenderIcon 22:57 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे और दिल्‍ली कैपिटल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 153 रन की जरूरत थी, जिसे दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 19 ओवर में हासिल कर लिया. इस हार के बाद भी विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बेहतर नेट रनरेट के आधार पर प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है. दरअसल ये मैच दोनों टीमों के लिए जीतना जरूरी था. दिल्‍ली कैपिटल्‍स अब प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर दो की टीम बन गई है, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स भी टॉप चार में बनी हुई है. 

calenderIcon 22:52 (IST)
shareIcon

DC ने RCB को छह विकेट से हराया, दोनों प्‍लेआफ में पहुंची

calenderIcon 22:42 (IST)
shareIcon

अजिंक्‍य रहाणे अर्धशतक लगाकर आउट, स्‍कोर 136/4

calenderIcon 22:40 (IST)
shareIcon

DC के कप्‍तान श्रेयस भी आउट, स्‍कोर 134/3

calenderIcon 22:24 (IST)
shareIcon

DC ने 14 ओवर में पूरे किए 115 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 22:18 (IST)
shareIcon

शिखर धवन 54 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 107/2

calenderIcon 22:13 (IST)
shareIcon

शिखर धवन का एक और अर्धशतक, DC का स्‍कोर 92/1

calenderIcon 21:53 (IST)
shareIcon

DC ने छह ओवर में पूरे किए 54 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 21:29 (IST)
shareIcon

DC का पहला विकेट गिरा, पृथ्‍वी शॉ नौ रन पर आउट, स्‍कोर 19/1

calenderIcon 21:20 (IST)
shareIcon

DC की टीम स्‍कोर का पीछा करने उतरी, पृथ्‍वी और शिखर क्रीज पर

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 के 55वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. यह मैच एक तरह से वर्चुअल क्वार्टर-फाइनल की तरह है, जहां जो टीम जीतेगी वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. हालांकि हारने वाली टीम बाहर नहीं होगी लेकिन उसके लिए दूसरी टीमों का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा. दोनों टीमों के लिए इस समय स्थिति एक जैसी है. प्‍वाइंट्स टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 13 मैचों में सात जीत, छह हार के साथ 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. जबकि दिल्ली नेट रन रेट के कारण इन्हीं आंकड़े के साथ तीसरे स्थान पर स्थित है.

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

विराट कोहली के आउट होने के बाद क्रिस मॉरिस आए, लेकिन वे बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिकल भी बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गए, हालांकि उन्‍होंने आउट होने से पहले 41 गेंद पर 50 रन की पारी खेली. आखिरी के ओवर में शिवम दुबे और एबी डिविलियर्स ने तेज पारी खेली. लेकिन दोनों ज्‍यादा देर तक इस क्रम को जारी नहीं रख सके. शिवम दुबे 19वें और एबी डिविलियर्स 20वें ओवर में आउट हो गए. 

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon

इससे पहले आरसीबी की ओर से आज के मैच में देवदत्‍त पडिकल और जोशुआ फिलिपे ओपनिंग के लिए आए. दोनों ने तेज शुरुआत देने की कोशिश तो की, लेकिन ये तेजी ज्‍यादा देर तक नहीं चल सकी. फिलिपे अभी 17 गेंद पर 12 रन की बना सके थे कि कगिसो रबाडा ने आते ही उन्‍हें पृथ्‍वी शॉ के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कुछ देर के लिए साथ दिया. विराट कोहली अभी 24 गेंद पर 29 ही बना सके थे कि वे भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. उन्‍हें अश्‍विन की गेंद पर मार्कस स्‍टॉयनिस ने आउट किया, इससे पहले विराट कोहली को एक जीवनदान भी मिला, लेकिन विराट कोहली इसका खास फायदा नहीं उठा सके. 

calenderIcon 21:09 (IST)
shareIcon


आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ सात विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए हैं. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को ये मैच जीतने के लिए निर्धारित 20 ओवर में 153 रन बनाने होंगे. आज जो भी टीम जीतेगी, वे सीधे तौर पर प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी और दूसरे नंबर पर भी पहुंच जाएगी, हारने वाली टीम भी अगर ज्‍यादा अंतर से नहीं हारी तो वो भी क्‍वालीफाई कर सकती है. दिल्‍ली को अगर इस स्‍कोर का पीछा करना है तो शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, कप्‍तान श्रेयस और अजिंक्‍य रहाणे की बड़ी भूमिका निभानी होगी. 

calenderIcon 21:05 (IST)
shareIcon

RCB ने सात विकेट पर बनाए 152 रन, पारी समाप्‍त

calenderIcon 21:02 (IST)
shareIcon

RCB के सात विकेट गिरे, स्‍कोर अभी तक 150 रन

calenderIcon 21:00 (IST)
shareIcon

RCB को छठा झटका, एबीडी 35 रन पर आउट, स्‍कोर 146/6

calenderIcon 20:57 (IST)
shareIcon

शिवम दुबे 17 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 145/5

calenderIcon 20:43 (IST)
shareIcon

क्रिस मॉरिस शून्‍य पर आउट, स्‍कोर 112/4

calenderIcon 20:41 (IST)
shareIcon

RCB को तीसरा झटका, देवदत्‍त 50 रन पर आउट, स्‍कोर 112/3

calenderIcon 20:34 (IST)
shareIcon

RCB के 100 रन पूरे, दो विकेट के नुकसान पर

calenderIcon 20:23 (IST)
shareIcon

विराट कोहली 29 रन बनाकर आउट, RCB का स्‍कोर 82/2

calenderIcon 20:10 (IST)
shareIcon

RCB ने नौ ओवर में पूरे किए 56 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 19:58 (IST)
shareIcon

RCB ने छह ओवर में पूरे किए 40 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 19:50 (IST)
shareIcon

RCB को पहला झटका, फिलिपे 12 रन पर आउट, स्‍कोर 25/1

calenderIcon 19:39 (IST)
shareIcon

RCB ने दो ओवर में बनाए 11 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:12 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस, ऋषभ पंत, डेनियल सैम्‍स, रविचंद्रन अश्‍विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्खे

calenderIcon 19:12 (IST)
shareIcon

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

देवत्त पडिकल, जोश फिलिपे, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, शहबाज अहमद, क्रिस मोरिस, इसुरु उडाना, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

calenderIcon 19:11 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन के 55वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. यह मैच एक तरह से वर्चुअल क्वार्टर-फाइनल की तरह है, जिसमें जो टीम जीतेगी वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. हालांकि हारने वाली टीम बाहर नहीं होगी लेकिन उसके लिए दूसरी टीमों का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा.

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

calenderIcon 18:54 (IST)
shareIcon

इससे पहले जब आईपीएल में ये दोनों टीमें एक दूसरे के सामने थी तब दिल्ली कैपिटल्‍स ने आरसीबी को हरा दिया था. आईपीएल इतिहास की बात करें तो दोनों के बीच 24 मैच खेले गए हैं. इनमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी है क्योंकि उन्होंने 14 मुकाबले जीते हैं जबकि दिल्ली के खाते में 9 जीत है. दोनों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा है. पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो दिल्ली ने तीन मैच और आरसीबी ने दो मैच जीते हैं.