logo-image

DC vs PBKS : मयंक अग्रवाल के 99 पर भारी पड़े शिखर धवन के 69 रन, दिल्ली टेबल टॉपर 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे.

Updated on: 02 May 2021, 11:05 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 DC vs PBKS Match Result : आईपीएल 2021 के आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे. इसके जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक अपने छह मैच जीत लिए हैं. अब दिल्ली कैपिटल्स के 12 अंक हो गए हैं. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई है. वहीं पंजाब किंग्स के अभी तक आठ में से तीन ही मैच जीत पाई है और टीम के पास अभी छह ही अंक हैं. आज के मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने शानदार नाबाद 99  रन की पारी खेली. इसके बाद दिल्ली के लिए शिखर धवन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. इसी के साथ शिखर धवन केएल राहुल को पीछे छोड़ फिर से इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB लाल नहीं, पहनेगी नीली जर्सी, जानिए क्यों 

इससे पहले कार्यवाहक कप्तान मयंक अग्रवाल की नाबाद 99 रन रन की दमदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य रखा था. पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 166 रनों का स्कोर बनाया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत सही नहीं रही और टीम ने 35 रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए. इनमें प्रभसिमरन सिंह (12) और क्रिस गेल (13) के विकेट शामिल हैं. इसके बाद मयंक अग्रवाल ने आईसीसी रैंकिंग में दुनिया नंबर वन टी20 बल्लेबाज डेविड मलान (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों पर 52 रनों की साझेदारी करके टीम को स्थिरता दी. डेविड मलान ने 26 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया. मयंक अग्रवाल ने फिर शाहरूख खान (4) के साथ पांचवें विकेट के लिए 23 गेंदों पर 41 रनों की साझेदारी करके पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. मयंक ने 58 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए. दीपक हुडडा ने एक और क्रिस जॉर्डन ने दो और हरप्रीत बरार ने नाबाद चार रन बनाए. पंजाब ने अंतिम छह ओवरों में 76 रन बटोरे. दिल्ली कैपिटल्स के लिए कबिसो रबाडा ने तीन और अक्षर पटेल तथा आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया.