News Nation Logo

DC vs MI: मुंबई और दिल्ली में कौन किसी पर भारी, जानें पूरी डिटेल

दिल्ली की  टीम में ऋषभ पंत और उसके धुरंधर प्लेआफ के लिए अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे, वहीं रोहित शर्मा की सेना चाहेगी कि प्लेआफ की रेस में वह आगे निकलें. आईपीएल  के इतिहास की बात करें तो दोनों टीमों 29 बार आमने-सामने आई हैं.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 02 Oct 2021, 11:08:04 AM
Pant Rohit

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • प्लेआफ के लिहाज से महत्वपूर्ण है मुकाबला
  • प्लेआफ की दहलीज पर खड़ी है दिल्ली की टीम
  • पिछली बार फाइनल में मुंबई ने दिल्ली को हराया था

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में आज (शनिवार) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने होंगी. एक तरफ दिल्ली की  टीम में ऋषभ पंत और उसके धुरंधर प्लेआफ के लिए अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे, वहीं रोहित शर्मा की सेना चाहेगी कि प्लेआफ की रेस में वह आगे निकलें. आईपीएल  के इतिहास की बात करें तो दोनों टीमों 29 बार आमने-सामने आई हैं. इसमें 16 बार मुंबई को जीत मिली है. जबकि 13 मैचों में दिल्ली ने जीत दर्ज की है. इस हिसाब से देखें तो आईपीएल के तराजू पर दोनों टीमों का पलड़ा लगभग बराबर है. हालांकि मुंबई दिल्ली पर थोड़ी सी भारी है. 

वहीं, दोनों टीमों के आपस के मुकाबले में मुंबई का हाईएस्ट स्कोर 213 रन है, जबकि दिल्ली का उच्चतम स्कोर 218 रन रहा है. वहीं, इन दोनों टीमों के आपस में लोएस्ट स्कोर की बात करें तो मुंबई का स्कोर 66 रन रहा है. वहीं, दिल्ली का सबसे कम स्कोर 92 रन रहा है. इस आईपीएल की बात करें तो आईपीएल की शुरुआत में 20 अप्रैल को दोनों टीमों की टक्कर हुई थी. इसमें दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया था. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए 137 रन बनाए थे औऱ जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 19वें ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. अब दोनों 
टीमों दोबारा आमने सामने होंगी. 

वहीं, पिछले आईपीएल यानी आईपीएल-2020 की बात करें तो मुंबई और दिल्ली में चार बार भिड़ंत हुई और चारों बार मुंबई की जीत हुई. इसमें आईपीएल का फाइनल मैच भी शामिल है. अब आज के मैच पर आईपीएल फैंस की नजर है कि कौन किस पर भारी पड़ता है. 

First Published : 02 Oct 2021, 10:42:24 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.