logo-image
लोकसभा चुनाव

DC vs MI: दोनों टीमों में कौन-कौन से खिलाड़ी खेलेंगे, ये है संभावित प्लेइंग इलेवन

यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी निर्णायक है. मुंबई हार गई तो प्लेआफ के लिए राह मुश्किल हो जाएगी, जबकि दिल्ली प्लेआफ की दहलीज पर खड़ी है. दिल्ली लगातार कई मैच जीतने के बाद पिछला मैच केकेआर से हार गई थी.

Updated on: 02 Oct 2021, 11:07 AM

highlights

  • शाहजाह की पिच पर होना है दोनों टीमों में मुकाबला
  • प्लेइंग इलेवन पर सभी क्रिकेट प्रेमियों की होगी नजर
  • प्लेआफ के लिए महत्वपूर्ण है आज का मैच

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में आज (शनिवार) मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होना है. यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. यह मुकाबला शाहजाह क्रिकेट स्टेडियम पर होना है. इस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है लेकिन वर्तमान सीरीज की बात करें तो अभी तक ऐसा देखने को नहीं मिला है. पिछले आईपीएल में इस पिच पर चौकों-छक्कों की बरसात देखने को मिली थी लेकिन इस बार बल्लेबाजों पर गेंदबाज हावी दिख रहे हैं. रनों की स्थिति कैसी होगी इसके लिए प्लेइंग इलेवन पर भी प्रशंसकों की नजर है. 

सबसे बड़ी बात ये है कि यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी निर्णायक है. प्लेआफ के लिए मुंबई के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. जबकि दिल्ली प्लेआफ की दहलीज पर खड़ी है. दिल्ली लगातार कई मैच जीतने के बाद पिछला मैच केकेआर से हार गई थी. ऐसे में दिल्ली चाहेगी कि एक मैच जीतकर अपना स्थान प्लेआफ के लिए आफिशियली पक्का कर ले. अगर मुंबई यह मैच हार जाती है तो उसके लिए आगे के मैचों में करो या मरो की स्थिति हो जाएगी और यह भी निश्चित नहीं है कि अगले सभी मैच जीतकर भी वह प्लेआफ में पहुंचेगी या नहीं. दूसरी ओर पिछला मैच हारकर दिल्ली की स्थिति घायल शेर वाली होगी. ऐसे में इस मैच पर सभी आईपीएल फैंस की नजर है. 

तो अब बात करते हैं कि आज की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है तो आज की संभावित लिस्ट नीचे हैं-

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शेमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्र अश्विन, कैसिगो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, आवेश खान

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, क्वांटम डिकॉक, सूर्यकूमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, किरोना पोलार्ड, कुणाल पांड्या, नाथन कुल्टर, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह