logo-image

DC vs MI: आवेश खान और अक्षर पटेल ने मुंबई को मामूली स्कोर पर रोका, दिल्ली के सामने इतने रन का लक्ष्य

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 130 रनों की चुनौती रखी है. मुंबई ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी.

Updated on: 02 Oct 2021, 05:30 PM

highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स का सामने है काफी आसान लक्ष्य 
  • मुंबई के गेंदबाजों पर जल्दी विकेट निकालने का दबाव
  • शारजाह के मैदान पर हो रही है दोनों टीमों की भिड़ंत

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) के 46वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 130 रनों की चुनौती रखी है. मुंबई ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. शारजाह के मैदान पर मुंबई की ओर से रोहित शर्मा और क्वांटम डिकॉक ने पारी की शुरुआत की. मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. आठ रन के स्कोर पर रोहित शर्मा पवेलियन लौट गए. उन्होंने 7 रन बनाए. आवेश खान की गेंद पर रबाडा ने उनका कैच लिया.

इसके बाद 37 रन के स्कोर पर मुंबई को दूसरा झटका लगा. 19 रन बनाकर डीकॉक पटेल की गेंद पर नार्टजे को कैच थमा बैठे. इसके बाद सूर्य कुमार यादव और सौरभ तिवारी ने पारी संभालने की कोशिश की. 68 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव भी आउट हो गए. उन्होंने 33 रन बनाए. पटेल की ही गेंद पर रबाडा ने उनका कैच लिया. इसके बाद किरोन पोलार्ड क्रीज पर आए. 80 रन के स्कोर पर मुंबई को चौथा झटका लगा. सौरभ तिवारी को पटेल की गेंद पर पंत ने कैच लेकर पवेलियन भेजा.  तिवारी ने 15 रन बनाए. इसके बाद 87 के स्कोर पर किरोन पोलार्ड भी नॉर्टजे की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 6 रन बनाए.  इसके बाद हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या ने पारी संभालने की कोशिश की. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. 109 के स्कोर पर हार्दिक पांड्या आउट हुए. 17 रन बनाकर वह आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद 111 के स्कोर पर कुल्टर भी आवेश खान के गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 1 रन बनाए. 122 के स्कोर पर जयंत यादव आउट हुए. उन्होंने 11 रन बनाए. कुणाल पांड्या और बुमराह ने टीम का स्कोर 129 रन पहुंचाया.