logo-image
लोकसभा चुनाव

DC vs LSG Live : दिल्ली की टीम में ऋषभ पंत की वापसी, लखनऊ के प्लेइंग11 में हुआ बदलाव

DC vs LSG Live: आईपीएल 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने हैं.

Updated on: 14 May 2024, 07:02 PM

नई दिल्ली:

DC vs LSG Live: दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 64वां मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. वहीं एक मैच में बैन होने के बाद ऋषभ पंत की फिर से वापसी हुई है और वह दिल्ली की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. वहीं लखनऊ और दिल्ली ने प्लेइंग11 में बदलाव किया है. केएल राहुल ने बताया कि युद्धवीर सिंह चरक और अरशद खान की प्लेइंग11 में वापसी हुई है. वहीं, डेविड वॉर्नर की जगह गुलबदीन नईब की टीम में वापसी हुई है.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जाएंट्स: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह चरक, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान.

दिल्ली कैपिटल्स: अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, गुलबदीन नईब, रसिख डार सलाम, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद.

दिल्ली और लखनऊ दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम होने वाली है. दिल्ली का ये आखिरी लीग मैच है, वहीं, लखनऊ की टीम 13वां लीग मैच खेलेगी. दोनों टीमों के पास 12-12 अंक है. ऐसे में अगर दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचना है, तो हर हाल में इस मैच को बड़े अंतर से जीतना होगा. जबकि लखनऊ ने अगर अपने बचे हुए दोनों मैच जीत लिए, तो वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकती है.

दिल्ली और लखनऊ की हेड टू हेड रिकॉर्ड (DC vs LSG Head to Head Records)

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अबतक 4 आईपीएल मुकाबले खेले गए मैं, जिसमें से दिल्ली ने 1 और लखनऊ ने 3 मैचों में जीत हासिल की है. ऐसे में देखा जाए तो लखनऊ का पलड़ा भारी रहा है. वहीं इस सीजन दोनों टीमें जब आमने-सामने हुई थीं तो दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 6 विकेट से जीत हासिल की.