logo-image

DC vs KXIP Head To Head: पंजाब और दिल्ली के बीच कितने हुए हैं मैच, पढ़िए आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में 38वें मैच में लीग की सबसे मजबूत टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) से होने वाला है

Updated on: 20 Oct 2020, 01:43 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में 38वें मैच में लीग की सबसे मजबूत टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) से होने वाला है. दिल्ली कैपिटल्स काफी जबरदस्त फॉर्म में है और प्वाइंट्स टेबल पर उनके टॉप पर होने का इसे बड़ा सबूत और कोई नहीं हो सकता. दिल्ली ने 9 मुकाबलों में से सात जीते और 14 अंक हासिल किए हैं. दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब धीरे धीरे प्लेऑफ में जगह बनाने की कोशिश में जुटी है. पंजाब ने अभी तक 9 मैच खेले हैं और तीन जीत के साथ 6 अंक हैं. दोनों टीमों का ये 10वां मैच हैं और इससे पहले भी ये टीमें भिड़ चुकी है.

ये भी पढ़ें- KXIP vs DC: क्या दिल्ली से पुराना हिसाब चुकता कर पाएगी पंजाब, जानें किसमें कितना है दम

आईपीएल इतिहास में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स जो पहले दिल्ली डेयरडेविल्स हुआ करती थी इनके बीच कुल 25 बार आमना सामने हुआ है. इन खेले गए 25 मुकाबलों में पंजाब का पलड़ा ज्यादा भारी है क्योंकि पंजाब ने 14 मुकाबले जीते हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स 11 मैच अपने नाम किए हैं. इस साल की बात की जाए तो लीग का दूसरा मैच दोमों टीमों के बीच हुआ था जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुवर ओवर में हराया था.

ये भी पढ़ें- CSK vs RR: अबु धाबी में बल्लेबाजी करना नहीं था आसान, जानें क्या बोले स्टीव स्मिथ

पंजाब और दिल्ली पिछले 12 सीजन से खिताब के लिए लड़ रही है लेकिन एक बार भी दोनों ट्रॉफी उठाने के सपने को पूरा नहीं कर पाई. साल 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली के खिलाफ खेले गए दोनों मैच हराए थे. साल 2009 में दोनों टीमों ने एक एक जीत दर्ज की थी. यहीं हाल साल 2010 और 2011 में रहा था साल 2012 में दिल्ली ने पंजाब को दोनों मैच में हरा दिया था. जबकि साल 2013 और 2014 में पंजाब ने अपने नाम बाजी की थी. साल 2014 में पंजाब फाइनल तक पहुंची थी लेकिन जीत नहीं पाई थी. साल 2015 में दिल्ली ने खेले गए दोनों मैच जीते थे. साल 2016 में पंजाब और दिल्ली ने एक एक मैच जीता था इसके अगले साल यानी 2017 में भी एक एक जीत दोनों के नाम थी. साल 2018 में पंजाब ने खेले गए दो मुकाबलों में दिल्ली को धूल चटाई थी. पिछले साल यानी 2019 में पंजाब भी एक मैच जीती और दिल्ली ने भी एक मैच अपने नाम किया.