logo-image

DC vs KKR : पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने दिलाई दिल्ली को एक और जीत, 10 प्वाइंट्स पूरे 

पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने आज के आईपीएल 2021 के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स के दस अंक हा गए हैं.

Updated on: 29 Apr 2021, 10:57 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 DC vs KKR Match Result : पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने आज के आईपीएल 2021 के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स के दस अंक हा गए हैं. टीम अब प्लेआफ में पहुंचने के काफी करीब पहुंच गई है. पृथ्वी शॉ ने आज के मैच में शानदार बल्लेबाजी की. वे जब आउट हुए तब तक टीम की जीत पक्की हो चुकी थी. पृथ्वी शॉ ने 41 गेंद में 82 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और तीन छक्के मारे. वहीं शिखर धवन ने 47 गेंद पर 46 रन बनाए. इस हार के साथ ही केकेआर की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही हैं. अब टीम के पास दो जीत के साथ चार ही अंक हैं. अब दिल्ली कैपिटल्स, आरसीबी और सीएसके के दस दस अंक हो गए हैं. वहीं बाकी टीमें काफी पीछे नजर आ रही हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पृथ्वी शॉ ने 1 ओवर में मारे 6 चौके, लगाया इस साल का सबसे तेज अर्धशतक

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने उतरे पृथ्वी शॉ ने आते ही कमाल कर दिया. उन्होंने पारी के पहले ओवर की पहली छह गेंदों पर छह चौके मार दिए. पृथ्वी शॉ ने पहले ओवर में पेसर शिवम मावी को छह गेंदों में लगातार छह चौके मारे. शिवम मावी का ये ओवर काफी महंगा रहा. पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में सबसे तेज पचासा मारा है. पृथ्वी शॉ ने 18 में 50 बनाए. इस साल की सबसे तेज 50 रन. पावर प्ले में 300 से भी अधिक का स्ट्राइक रेट. ये अभी तक का सबसे ज्यादा है. इससे पहले दीपक हुड्डा ने 20 गेंद में 50 रन बनाए थे. सबसे तेज केएल राहुल ने 14 गेंद पर अर्धशतक लगाया हैं. केएल राहुल ने 14 गेंद पर 51 रन की पारी दिल्ली के खिलाफ खेली थी. वहीं, दूसरे नंबर पर युसूफ पठान हैं. पठान ने केकेआर की तरफ से खेलते हुए 15 गेंद पर अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : SRH को मिल रही लगातार पर बोले कोच बेलिस, कही ये बात

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतीय पारी खेलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कोलकाता के सुनील नरेन हैं, जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 14 गेंद पर 54 रन की पारी खेली थी. चौथे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने हैं. सुरेश रैना ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 16 गेंद पर पचास रन पूरे किए थे. पांचवें नंबर पर क्रिकेट के महामानव कहे जाने वाले क्रिस गेल ने 16 गेंद पर अर्धशतक लगाया है.  इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीतने के लिए 155 रनों का लक्ष्य रखा था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत खराब रही और टीम ने 25 रन पर ही नितिश राणा (15) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद राहुल त्रिपाठी (19) और शुभमन गिल (43) ने दूसरे विकेट के लिए 35 गेंदों पर 44 रन जोड़े. शुभमन गिल ने 38 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद टीम ने जल्द ही कप्तान इयोन मोर्गन और सुनील नारायण का विकेट खो दिया. दोनों बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अंपायर नितिन मेनन आईपीएल से हटे, कारण है कोरोना, जानिए पूरी वजह 

अंत के ओवरों में आंद्रे रसल ने 27 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के की बदौलत नाबाद 45 रनों की नाबाद पारी खेलकर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रनों तक पहुंचाया. दिनेश कार्तिक ने 14 और पैट कमिंस ने नाबाद 11 रन बनाए. रसल ने कमिंस के साथ सातवें विकेट के लिए 23 गेंदों पऱ 45 रनों की साझेदारी की. कोलकाता ने अंतिम पांच ओवरों में 59 रन जोड़े और एक विकेट गंवाया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए ललित यादव और अक्षर पटेल ने दो-दो जबकि आवेश खान और मार्कस स्टोयनिस ने एक-एक विकेट लिए.