logo-image

DC vs KKR : सुनील नरेन, रसल और रिंकू सिंह की तूफानी पारी, कोलकाता ने दिल्ली को दिया 273 रनों का लक्ष्य

DC vs KKR : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने 272 रन बना दिया है. टीम के लिए रसल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह और रघुवंशी ने तूफानी पारी खेली.

Updated on: 03 Apr 2024, 09:29 PM

नई दिल्ली:

DC vs KKR : आईपीएल का 16वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल इतिहास का दूसरे सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है. दिल्ली के खिलाफ कोलकाता ने 272 रन बनाए हैं. अब दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 273 रन बनाने होंगे. कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने 39 गेंद में 85, अंगकृश रघुवंशी ने 27 गेंद में 54, आंद्रे रसेल ने 19 गेंद में 41 और रिंकू सिंह ने 8 गेंद में 26 रनों की धुआंधार पारी खेली. दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्टजे ने तीन और इशांत शर्मा ने दो विकेट झटके. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर के लिए फिलिप साल्ट और सुनील नरेन ओपनिंग करने आए. दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन फिर एनरिक नॉर्टजे ने दिल्ली को पहली सफलता दिलाई. साल्ट 12 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन सुनील नरेन जमकर रन बनाते रहे, लेकिन फिर मिचेल मार्श ने आउट किया. नरेन 39 गेंदों में 7 चौके और 7 छक्के की मदद से 85 रनों की पारी खेली. वही अपना डेब्यू मैच खेल रहे अंगकृष रघुवंशी ने 27 गेंदों पर 54 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्हें एनरिक नॉर्टजे ने पवेलियन भेजा.

वहीं श्रेयस अय्यर 11 गेंदों में 18 रन बनांकर खलील अहमद का शिकार बने. आंद्रे रसेल ने भी 19 गेंदों में 41 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्हें इशांत शर्मा ने अपना शिकार बनाया. रिंकू सिंह ने 8 गेंदों में ही 26 रन जड़ दिए. उन्होंने 3 छक्के और एक चौका जड़ा. वेंकटेश अय्यर 5 और रमनदीप सिंह ने 2 रन का योगदान दिया.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग11 

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, रसिख दार सलाम, एनरिक नॉर्टजे, इशांत शर्मा, खलील अहमद.

कोलकाता नाइट राइडर्स11

फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.