News Nation Logo

DC vs KKR: धोनी चाहेंगे ये टीम जीते, है खास वजह 

Delhi Capitals और Kolkata Knight Riders के मैच पर IPL फैंस के साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी नजर होगी. वह दोनों टीमों के खेल पर नजर रखे होंगे. यही नहीं, वह एक खास टीम के जीतने की भी दुआ कर रहे होंगे. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 13 Oct 2021, 04:07:46 PM
dhoni thumb 5676586787

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट राइडर (Kolkata Knight Riders) के बीच आज फाइनल का टिकट कटाने के लिए टक्कर होगी. आज शाम शारजाह के मैदान पर दोनों में से जो भी टीम जीतेगी, वह शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Supar Kings) के खिलाफ मैच खेलेगी. इस मैच पर आईपीएल (IPL) फैंस के साथ-साथ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी नजर होगी. वह दोनों टीमों के खेल पर नजर रखे होंगे. यही नहीं, वह एक खास टीम के जीतने की भी दुआ कर रहे होंगे. धोनी दोनों में से किस टीम की जीत चाहते और क्यों, ये हम आपको बताएंगे लेकिन इससे पहले ये बता दें कि आज का मैच शारजाह के मैदान पर होना है. इस मैदान पर अपने पिछले मैच में केकेआर की टीम ने आरसीबी को मात दी थी और क्वालीफायर-2 के लिए पहुंची थी. वहीं, दिल्ली की बात करें तो वह चेन्नई के खिलाफ अपना अंतिम मुकाबला हार चुकी है. ऐसे में फाइनल में पहुंचने के लिए अब 
केकेआर के साथ भिड़ंत है. अब दोनों में से जो टीम जीतेगी, वह चेन्नई के साथ आईपीएल- 2021 का फाइनल मैच खेलेगी. 

इसे भी पढ़ेंः DC vs KKR: दोनों टीमों से खेल सकते हैं ये खिलाड़ी, जानिए प्लेइंग इलेवन की प्रीडिक्शन

अब बात करते हैं महेंद्र सिंह धोनी की. महेंद्र सिंह धोनी इस समय दुआ कर रहे होंगे कि किसी भी हालत में इस मैच में डीसी यानी दिल्ली कैपिटल्स जीते. आप सोच रहे होंगे कि महेंद्र सिंह धोनी ऐसी दुआ क्यों कर रहे होंगे. दरअसल, इसका कारण है दोनों टीमों के कप्तान. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत युवा हैं. अभी उनके पास महेंद्र सिंह धोनी से काफी कम अनुभव है. इस अनुभवहीनता का फायदा पिछले मैच में धोनी ने उठाया था. दिल्ली और चेन्नई के मैच की बात करें तो उसमें अंतिम क्षणों में रविंद्र जडेजा पैड पहनकर तैयार बैठे थे लेकिन धोनी बैटिंग के 
लिए उतर गए. इस संबंध में टीम के कोच फ्लेमिंग भी सहमत नहीं थे लेकिन धोनी ने उन्हें समझाया कि दिल्ली ने पूरी फिल्डिंग लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन यानी जडेजा के हिसाब से सेट की हुई है. अब अचानक धोनी आ जाएंगे तो नये-नवेले कप्तान ऋषभ पंत एक दम से रणनीति नहीं बदल पाएंगे. यही हुआ भी और अंतिम ओवर में तीन चौके मारकर धोनी ने मैच जीत लिया. 

वहीं, केकेआर की बात करें तो केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन हैं. वह काफी अनुभवी हैं. उन्हें रणनीति के मामले में दूसरा धोनी कहा जाता है. इसके अलावा पिछले कई मैच जीतकर कोलकाता खतरनाक होती जा रही है. दिल्ली के खिलाफ चेन्नई ने अपना अंतिम मैच जीता है, इस कारण दिल्ली के खिलाफ उनका मनोबल ऊंचा होगा. दिल्ली के साथ एक खास बात यह भी है कि पिछले आईपीएल (IPL) में भी दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल मैच खेला था. तब मुंबई की टीम के खिलाफ दिल्ली की टीम दबाव में दिखी थी. दिल्ली के खिलाड़ी फाइनल का दबाव नहीं झेल पाए थे और हार गए थे. इस बार भी टीम में काफी खिलाड़ी वही हैं और धोनी चाहेंगे कि जो टीम दबाव में आ सकती है, वह उनके सामने आए, जिससे धोनी इस कमजोरी का फायदा उठा सकें. 

First Published : 13 Oct 2021, 03:52:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो