logo-image

CSK vs DC Highlights: शिखर धवन ने जड़ा सैकड़ा, DC ने CSK को पांच विकेट से दी मात

आज का यह मुकाबला शारजाह में होने वाला है. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) के लिए ये मैच अहम क्योंकि उनके लिए प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए हर मैच में जीत की जरूरत है.

Updated on: 17 Oct 2020, 07:02 PM

नई दिल्‍ली :

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL 2020 में आज एक और शानदार मुकाबला होने वाला है. आज एक बार फिर एमएस धोनी श्रेयर अय्यर आमने सामने हैं. एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स भले तीन बार की आईपीएल रही हो, लेकिन अब तक का यह सीजन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और एमएस धोनी के लिए अच्‍छा नहीं रहा है. महेंद्र सिंह धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन स्पिनर उतारे थे. उनका यह दांव सफल भी रहा था और टीम को जीत मिली थी. एमएस धोनी धीमी होती पिचों पर एक अलग कप्तान होते हैं. उन्हें पता है कि इन पिचों पर क्या करना है. टूर्नामेंट अब उसी तरफ बढ़ चुका है जहां अधिकतर धीमी पिचें ही देखने को मिल रही हैं.

 

calenderIcon 23:22 (IST)
shareIcon

शिखर धवन का ये T20 क्रिकेट में पहला शतक  है.  इससे पहले कभी भी शिखर धवन शतक नहीं लगा पाए थे. शिखर धवन ने 58 गेंद पर 101 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके साथ ही आखिर ओवर में अक्षर पटेल ने रविंद्र जडेजा की गेंद पर तीन छक्‍के जड़े और मैच अपने नाम कर लिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने चार विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे, लेकिन एक गेंद शेष रहते ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने जरूरी रन जुटा लिए और मैच अपने नाम कर लिया.  अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स के प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर पहुंच गई है. 

calenderIcon 23:22 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एक बार फिर हरा दिया. इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को पांच विकेट से हरा दिया. आज के मैच में एक छोर पर सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया.  शिखर धवन ने आज के मैच में शतक पूरा किया.  

calenderIcon 23:18 (IST)
shareIcon

शिखर धवन ने जड़ा सैकड़ा, DC ने CSK को पांच विकेट से दी मात

calenderIcon 23:12 (IST)
shareIcon

शिखर धवन ने पूरा किया शतक, आईपीएल 2020 में तीसरी सेंचुरी 

calenderIcon 23:05 (IST)
shareIcon

एलेक्‍स कैरी चार रन बनाकर आउट, स्‍कोर 159/5

calenderIcon 22:48 (IST)
shareIcon

DC का चौथा विकेट गिरा, स्‍टॉयनिस 24 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 137/4

calenderIcon 22:18 (IST)
shareIcon

DC ने दस ओवर में बनाए 76 रन, शिखर का अर्धशतक

calenderIcon 22:16 (IST)
shareIcon

शिखर धवन का लगातार तीसरा अर्धशतक, DC का स्‍कोर 74/2

calenderIcon 22:04 (IST)
shareIcon

DC ने सात ओवर में 54 रन पूरे किए, दो विकेट गिरे

calenderIcon 22:00 (IST)
shareIcon

DC ने पूरे किए 50 रन, दो विकेट के नुकसान पर

calenderIcon 21:52 (IST)
shareIcon

DC ने पांच ओवर में बनाए 29 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 21:45 (IST)
shareIcon

अजिंक्‍य रहाणे आठ रन बनाकर आउट, स्‍कोर 26/2

calenderIcon 21:44 (IST)
shareIcon

DC के चार ओवर में 26 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 21:39 (IST)
shareIcon

DC ने तीन ओवर में बनाए 18 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 21:27 (IST)
shareIcon

DC को पहली ही ओवर में झटका, पृथ्‍वी शॉ शून्‍य पर आउट

calenderIcon 21:24 (IST)
shareIcon

फाफ डुप्‍लेसी ने आज अपना अर्धशतक पूरा किया और 58 रन बनाकर आउट हो गए. आज फिर एमएस धोनी का बल्‍ला फिर नहीं चला. धोनी ने पांच गेंद पर तीन रन बनाए और आउट होकर पवेलियन चले गए. आईपीएल 2020 में अभी तक एक भी पारी में एमएस धोनी अच्‍छी बल्‍लेबाजी नहीं कर पाए. हालांकि आखिरी के ओवरों में रविंद्र जडेजा और अंबाती रायुडू ने तेजी से रन बनाए, इसलिए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का स्‍कोर यहां तक पहुंच पाया. 

calenderIcon 21:24 (IST)
shareIcon

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आज फिर एक प्रयोग किया, एक बार फिर सैम कुरैन को फाफ डुप्‍लेसी के साथ ओपनिंग के लिए भेज दिया. हालांकि आज के मैच में सैम कुरैन कुछ नहीं कर पाए और तीन गेंद बाद भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर खड़े फैफ डुप्‍लेसी ने आज अच्‍छा खेल दिखाया. सैम कुरैन के आउट होने के बाद शेन वाटसन क्रीज पर आए. दोनों ने मिलकर टीम को धीरे धीरे ही सही आगे बढ़ाना शुरू किया. दोनों ने मिलकर टीम को 87 तक पहुंचाया. तब शेन वाटसन 36 रन पर आउट हो गए. इसके बाद आए अंबाती रायुडु ने आज फिर अच्‍छे फार्म में बल्‍लेबाजी की.

calenderIcon 21:24 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्‍स के लिए फाफ डु प्लेसिस ने अर्धशतक जमाया और आखिर में अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन पारियां खेलीं. डु प्लेसिस ने अपनी 58 रनों की पारी में 47 गेंदों पर छह चौके, दो छक्के लगाए. उनके अलावा अंबाती रायडू ने 25 गेंदों पर नाबाद 45 रनों की पारी खेली. रविंद्र जडेजा 13 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्टजे ने दो विकेट लिए. 

calenderIcon 21:24 (IST)
shareIcon

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2020 के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 180 रनों की जरूरत है. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को ये मैच जीतना जरूरी है, ताकि टीम प्‍लेआफ की रेस में बनी रहे. दिल्‍ली कैपिटल्‍स आज का मैच जीतकर 14 अंक अर्जित करना चाहेगी. 

calenderIcon 21:11 (IST)
shareIcon

CSK ने चार विकेट पर बनाए 179 रन

calenderIcon 20:50 (IST)
shareIcon

एमएस धोनी तीन रन बनाकर आउट, 129/4

calenderIcon 20:39 (IST)
shareIcon

CSK को एक और झटका, डुप्‍लेसी 58 रन पर आउट, स्‍कोर 109/3

calenderIcon 20:25 (IST)
shareIcon

CSK को दूसरा झटका, शेन वाटसन 36 रन बनाकर आउट, 

calenderIcon 20:24 (IST)
shareIcon

फैफ डुप्‍लेसी ने लगाया 14वां अर्धशतक, स्‍कोर 87/1

calenderIcon 20:05 (IST)
shareIcon

CSK के आठ ओवर में 47 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 19:52 (IST)
shareIcon

CSK ने पांच ओवर में बनाए 29, एक विकेट गिरा 

calenderIcon 19:41 (IST)
shareIcon

CSK को पहला झटका, सैम कुरैन आउट

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक दूसरे से भिड़ी तो दिल्ली ने चेन्नई को 44 रनों से करारी मात दी थी. दिल्ली ने इस मैदान पर चार मैच खेले हैं, जिसमें से उसने तीन जीते और एक हारे हैं. वहीं, चेन्नई ने दो खेले हैं, जिसमें से उसने एक जीते और एक हारे हैं.

calenderIcon 19:24 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपर किंग्स ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जारी आईपीएल 2020 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली की टीम आठ मैचों में छह जीत और दो हार के साथ 12 अंक लेकर अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने आठ मैचों में तीन जीते हैं और पांच हारे हैं तथा टीम छह अंकों के साथ तालिका में छठे नंबर पर है। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत चुकी है.

calenderIcon 19:21 (IST)
shareIcon

CSK के कप्‍तान एमएस धोनी ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी का फैसला

calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

पिछले कुछ मुकाबलों में देखा गया है कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैच को अपने नाम किया है. रिकॉर्ड हिसाब से टॉस काफी अहम होने वाल है. शारजाह का मैदान छोटा है और यहां पिछले मैचों में हाई स्कोरिंग मुकाबले देखे गए हैं. अब देखना होगा कि चेन्नई के शेन वॉटसन, फैफ डुप्लैसी, एमएम धोनी कैसा प्रदर्शन करते हैं और दिल्ली कैपिटल्स के धवन, शॉ और स्टोइनिस कितनी आक्रामक पारी खेलते हैं.

calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

आज का मैच शारजाह में हैं, जहां खूब रन बनते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स इससे पहले भी यहां खेल चुकी है और उसे हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दिल्ली कैपिटल्‍स ने जब शारजाह के मैदान पर मैच खेला था, तब उसे जीत मिली थी. हालांकि अब शारजाह की पिच भी स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होने लगी है. ऐसे में कम रनों का पीछा भी आसान नहीं हेाने वाला. आईपीएल 2020 में शारजाह के मैदान पर कुल 12 मैच होने वाले हैं जिसमें सात मैच हो चुके हैं और 8वां मुकाबला आज होने वाला है. 

calenderIcon 19:14 (IST)
shareIcon

अभी तक आईपीएल इतिहास की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 22 मैच हो चुके हैं, जिसमें से चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने 15 मैच जीते हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स को केवल सात ही मैचों में जीत मिली है. साल 2019 में चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने दिल्ली कैपिटल्‍स को तीन मैच हराए थे. हालांकि इस बार के आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की जिस तरह के खेल का प्रदर्शन कर रही है, उससे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए यह मैच आसान नहीं होने वाला है. 

calenderIcon 19:14 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन

फैफ डुप्लैसी, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरैन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा. 

calenderIcon 19:14 (IST)
shareIcon

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

 पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयर अय्यर, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे और एनरिक नोर्खे.