logo-image

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) के डेविड मिलर को आती है इतनी हिंदी 

डेविड मिलर (David Miller) की शानदार परफॉर्मेंस को तमाम क्रिकेट प्रेमी पसंद करते हैं लेकिन फिलहाल उनकी हिंदी चर्चा का विषय बनी हुई है. हर कोई पूछ रहा है कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को हिंदी भी आती है. 

Updated on: 14 Sep 2021, 03:24 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) का रोमांच शुरू होने वाला है और सभी टीमें तैयारी में जुटी हैं. इसी बीच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) के दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) की हिंदी चर्चा का विषय बनी है. आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर डेविड मिलर को भला हिंदी आती है क्या? दक्षिण अफ्रीका में तो हिंदी बोली भी नहीं जाती है. आपका सोचना सही है. दक्षिण अफ्रीका में हिंदी नहीं बोली जाती लेकिन हिंदी दिवस यानी 14 सितंबर से पहले ही डेविड मिलर की हिंदी को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा होने लगी है. 

इसे भी पढ़ेंः US open: कोर्ट पर ही रोने लगे जोकोविच (novak Djokovic) लेकिन हार नहीं, ये थी वजह 

दरअसल, हुए कुछ यूं कि कुछ दिन पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) के फील्ड कोच दिशांत याग्निक ने ट्वीट करके पूछा कि क्या कोई राजस्थान रॉयल्स का एडमिन देखना चाहता है. तो इस पर मिलर ने ब्लॉकबस्टर फिल्म कभी खुशी कभी गम से एक मीम शेयर किया, जिसमें लिखा था 'बस कीजिए, बहुत हो गया'. इस देखकर सोशल मीडिया यूजर चौंक गए. सभी को जेहन में ये सवाल आया कि क्या दक्षिण अफ्रिका के मिलर को हिंदी आती है. हालांकि उनके कमेंट को लाइक करने वालों की लाइन लग गई. वहीं, एक यूजर ने सवाल भी  दाग दिया कि क्या आपको हिंदी आती है. 

डेविड मिलर ने इसका जो जवाब दिया वह और भी ज्यादा रोचक था. उन्होंने फिर से एक मीम शेयर किया. इस बार उन्होंने टीवी शो 'द कपिल शर्मा' शो में दादी के किरदार में अली असगर की फोटो शेयर की. इसमें लिखा था 'बस, इत्तू सा'. इस जवाब से उनके तमाम भारतीय फैंस झूम उठे. अब उनका यह जवाब सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. वहीं, हिंदी दिवस पर तो इसकी काफी चर्चा हो रही है. 

वहीं, दूसरी ओर आईपीएल के बात करें तो डेविड मिलर इस समय दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ श्रीलंका के दौरे पर हैं. उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स के कई सदस्य दुबई पहुंच चुके हैं, जबकि शेष खिलाड़ियों को आना है. आईपीएल का दूसरा सेशन 19 सितंबर से शुरू हो जाएगा. राजस्थान का पहला मैच 21 सितंबर को पंजाब सुपर किंग्स के साथ है. वहीं पॉइंट टेबल की बात करें तो जब आईपीएल बीच में रोका गया था तब आईपीएल में राजस्थान की टीम पांचवें स्थान पर थी. राजस्थान ने सात में से तीन मैच जीते हैं और उसके छह अंक हैं. पॉइंट टेबल में राजस्थान से ऊपर चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, आसीबी और मुंबई इंडियन्स हैं. वहीं, पंजाब, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद अभी राजस्थान से नीचे हैं.