News Nation Logo
Banner

World Cup 2019: विजय शंकर को लेकर सौरभ गांगुली ने कही बड़ी बात

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने साथ ही कहा कि टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे प्रतिभावान ऋषभ पंत को चयन नहीं होने पर निराश नहीं होना चाहिए.

PTI | Updated on: 30 Apr 2019, 06:59:11 PM
World Cup 2019: विजय शंकर को लेकर सौरभ गांगुली ने कही बड़ी बात

World Cup 2019: विजय शंकर को लेकर सौरभ गांगुली ने कही बड़ी बात

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने आगामी विश्व कप (World Cup) में तमिलनाडु के आलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) के अच्छा प्रदर्शन करने का समर्थन करते हुए कहा कि इंग्लैंड (England) के हालात में उनकी गेंदबाजी उपयोगी होगी. ब्रिटेन में 30 मई से होने वाले विश्व कप (World Cup) की टीम में अंबाती रायुडू पर विजय शंकर (Vijay Shankar) को तरजीह देने पर सवाल उठाए गए थे लेकिन चयनकर्ताओं ने कहा कि था कि उन्होंने तमिलनाडु के खिलाड़ी को उसके ‘त्रिआयामी कौशल’ के कारण चुना.

आईपीएल (IPL) टीम दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'विजय शंकर (Vijay Shankar) अच्छा करेगा. वह अच्छा युवा क्रिकेटर है. उसकी गेंदबाजी उपयोगी साबित होगी. उसे लेकर अधिक नकारात्मक होने की जरूरत नहीं है. उसे टीम में जगह मिली क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेला और वहां अच्छा प्रदर्शन किया.'

और पढ़ें: भविष्यवाणी: विराट कोहली-धोनी की वजह से World Cup जीतनें से चूक जाएगी टीम इंडिया

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने साथ ही कहा कि टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे प्रतिभावान ऋषभ पंत को चयन नहीं होने पर निराश नहीं होना चाहिए.

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'हां, पंत भी इस टीम का हिस्सा हो सकता था लेकिन उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है. उसमें काफी साल का खेल बाकी है. वह सिर्फ 20 साल का है, वह कुछ विश्व कप (World Cup) खेलेगा.'

जब यह पूछा गया कि भारत क्या तीन मुख्य तेज गेंदबाजों के साथ खिताब जीत सकता है तो सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि टीम इसी तरह खेलना चाहती है और सातवें नंबर पर आलराउंडर को उतारना चाहती है.

उन्होंने कहा, 'पंड्या पहली पसंद है. अगर वह चोटिल होता है तो रविंद्र जडेजा. इससे टीम तीन तेज गेंदबाजों को खिला पाएगी. अगर कोई चोटिल होता है तो सिर्फ 10 घंटे की उड़ान है.'

और पढ़ें: IPL12: आरसीबी के फैन्स को अभी भी है उम्मीद, कुछ इस तरह प्लेऑफ में पहुंच सकती है विराट की टीम 

आगामी 50 ओवर के विश्व कप (World Cup) के संदर्भ में सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि यह टूर्नामेंट अपने प्रारूप के कारण काफी प्रतिस्पर्धी होती जिसमें सभी टीमें लीग चरण में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी.

मौजूदा आईपीएल (IPL) में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की खराब फार्म विश्व कप (World Cup) से पहले चिंता का कारण बन रही है और इस बारे में पूछने पर सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि ईडन गार्डन्स की पिच से स्पिनरों को अधिक मदद नहीं मिलती और उन्होंने इस चाइनामैन गेंदबाज के अच्छा प्रदर्शन करने का समर्थन किया.

और पढ़ें: World Cup के लिए स्टीव स्मिथ वापस लौटे, IPL को लेकर कही यह बड़ी बात 

सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'ईडन गार्डन्स की पिच पर कोई अच्छी गेंदबाजी नहीं करता. आपको 220 और 230 रन के स्कोर दिखते हैं. जितने रन बनाए गए उन्हें देखिए. कुलदीप में काफी प्रतिभा है, कभी कभी हम गेंदबाज को टी20 क्रिकेट के आधार पर परखते हैं जो करना सर्वश्रेष्ठ नहीं है विशेषकर स्पिनरों के साथ. वह अच्छी वापसी करेगा.’

First Published : 30 Apr 2019, 06:58:50 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो