logo-image

CSKvsKXIP : IPL 2020 में CSK की सबसे बड़ी जीत, यहां पढ़िए Final Report

आईपीएल 2020 के आज के दूसरे मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब यानी दोनों ही टीमों को आज का मैच जीतना बहुत जरूरी था.

Updated on: 04 Oct 2020, 11:09 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के दूसरे मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब यानी दोनों ही टीमों को आज का मैच जीतना बहुत जरूरी था. दोनों टीमों इस मैच से पहले चार में से तीन मैच हार चुकी थी. लेकिन आज की बाजी एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मार ली और किंग्‍स इलेवन पंजाब केवल मुंह ताकती रह गई. अब चेन्‍नई की टीम पांच में से दो मैच जीत चुकी है. इससे पहले टीम को पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत मिली थी. इसके बाद लगातार तीन मैचों में उसे हार मिली थी और आशंका जताई जाने लगी थी कि कहीं टीम की हालत ये न हो जाए कि टीम प्‍लेआफ में भी न पहुंच पाए. अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम आज की जीत के साथ फिर से अच्‍छी राह पर लौट आई है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की जीत में दोनों सलामी बल्‍लेबाज शेन वाटसन और फॉफ डुप्‍लेसी ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया. यही दोनों बल्‍लेबाज इस मैच को जीत दिलाने में कामयाब हो गए. 

इससे पहले कप्तान लोकेश राहुल की 63 रन की अर्धशतकीय पारी और बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा था. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और उसके सभी बल्लेबाजों ने अच्छा योगदान देते हुए टीम को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 178 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. अंत के ओवरों में देखा जाए तो चेन्नई ने वापसी की और पंजाब को 200 के करीब जाने से रोक दिया. किंग्‍स पंजाब की शुरुआत जरूर धीमी मिली, लेकिन बाद में राहुल और निकोलस पूरन ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए बड़े शॉट्स लगाए.
मयंक अग्रवाल के रूप में किंग्‍स पंजाब ने अपना पहला विकेट नौवें ओवर की पहली गेंद पर 61 रनों पर खो दिया. मयंक अग्रवाल ने 19 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाए. इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे मनदीप सिंह ने भी अच्छा योगदान दिया और 16 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 27 रन बनाए. इसके बाद राहुल और निकोलस पूरन ने पंजाब को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया. निकोलस पूरन ने 17 गेंदों पर 33 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल रहे. पूरन के जाने के बाद अगली ही गेंद पर शार्दूल ठाकुर ने राहुल को भी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा दिया. राहुल ने अपनी पारी में 52 गेंदें खेलीं और सात चौकों के अलावा एक छक्का मारा. यहां से किंग्‍स पंजाब के स्कोर में 10-15 रन कम रह गए. सरफराज खान 14 और ग्लैन मैक्‍सवेल 11 रन बनाकर नाबाद रहे. आखिरी के पांच ओवरों में पंजाब ने 48 रन बनाए. चेन्नई के लिए ठाकुर ने दो विकेट लिए. रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला ने भी एक-एक विकेट लिया.