News Nation Logo
Banner

CSKvsKKR : क्‍यों हार गई CSK और कैसे मिली KKR को जीत, जानिए 5 बड़े कारण

कोलकता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रनों से हरा दिया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सभी विकेट खोकर 167 रन बनाए. चेन्नई 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Oct 2020, 12:26:36 AM
kkr csk ipl

CSKvsKKR (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

कोलकता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रनों से हरा दिया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सभी विकेट खोकर 167 रन बनाए. चेन्नई 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी. चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने 40 गेंदों पर 50 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके और एक छक्का शामिल रहा. अंबाती रायडू ने 30 रन बनाए. कोलकाता के लिए राहुल त्रिपाठी ने ने 51 गेंदों की पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगा 81 रन बनाए. उनके अलावा कोलकाता का कोई और बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं कर सका. चेन्नई की तरफ से ड्वायन ब्रावो ने तीन विकेट लिए. सैम कुरैन, शार्दूल ठाकुर, कर्ण शर्म ने दो-दो विकेट लिए.

  1. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला
    केकेआर के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने आज टॉस जीता और बिना झिझक के पहले बल्‍लेबाजी का फैसला कर लिया. पहले यह देखने में आ रहा था कि कप्‍तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन चाहे आबुधाबी हो, शारजाह हो या फिर दुबई, हर मैदान पर रनों का पीछा करना आसान नहीं है. अब जो भी कप्‍तान टॉस जीत रहा है, वह पहले बल्‍लेबाजी कर रहा है. यही सही फैसला दिनेश कार्तिक ने भी किया. हालांकि केकेआर के रन ज्‍यादा नहीं बने थे. लेकिन इसके बाद भी सीएसके की लंबी बैटिंग लाइनअप इस स्‍कोर का पीछा नहीं कर सकी. और केकेआर इस मैच को जीत गई.

  2. सुनील नारायण से ओपनिंग न कराना
    पिछले लगातार मैचों में सुनील नारायण केकेआर की ओर से ओपनिंग करने आ रहे थे. लेकिन किसी भी मैच में उनका बल्‍ला नहीं चला. आज के मैच में कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने सही फैसला ये भी लिया कि पिछले मैच में अच्‍छा खेल दिखाने वाले राहुल त्रिपाठी से ओपनिंग कराई और वे आज भी रन बनाने में कामयाब रहे. इससे केकेआर को एक अच्‍छी नींव मिल गई, जो उसे जीत की राह पर ले गई और सीएसके को हार का सामना करना पड़ा.

  3. एक ओवर ने बदल दिया मैच
    जब शेन वाटसन और अंबाती रायडू बल्‍लेबाजी कर रहे थे, तब यह स्‍कोर ज्‍यादा बड़ा नहीं लग रहा था, लेकिन जब दूसरा विकेट गिरा और कप्‍तान एमएस धोनी बल्‍लेबाजी के लिए चौथे नंबर पर आए, तब भी स्‍कोर आसान लग रहा था, लेकिन वरुण चक्रवर्ती ने एक ही ओवर में मैच पलट दिया. उन्‍होंने धोनी को आउट किया और मैच इसके बाद केकेआर की पकड़ में आ गया. इस मौके को केकेआर ने भुनाया और मैच जीतकर भी दिखाया.

  4. सुनील नारायण और आंद्रे रसेल की गेंदबाजी
    आज कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने एक और अच्‍छा काम किया. वह यह कि सुनील नारायण से महत्‍वपूर्ण ओवर करवाए. सुनील को 12 ओवर के बाद गेंदबाजी के लिए लाया गया, जब मैच काफी फंसा हुआ दिख रहा था. इसके साथ ही दूसरे छोर पर आंद्रे रसेल ने अच्‍छी गेंदबाजी की और रन नहीं बनने दिए. इतना छोटा स्‍कोर होने के बाद भी केकेआर के गेंदबाजों ने मैच को बचाया, इसके लिए केकेआर के गेंदबाजों की भी तारीफ की जानी चाहिए.

  5. केदार जाधव की खराब बल्‍लेबाजी
    केदार जाधव जब बल्‍लेबाजी के लिए आए, तब काफी रनों की दरकार थी और तेजी से रन बनाने की जरूरत थी. लेकिन केदार जाधव अच्‍छे शॉट नहीं खेल सके. दूसरे छोर पर खड़े रविंद्र जडेजा तो रन बना रहे थे, लेकिन केदार जाधव जरूरत के वक्‍त फेल हो गए. इससे सारा दबाव जडेजा पर आ गया. रविंद्र जडेजा के खेल के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा.

First Published : 08 Oct 2020, 12:26:36 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो