logo-image

CSK vs SRH Toss Playing 11 : धोनी ने जीता टॉस पहले बल्‍लेबाजी, ये रही पूरी प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 (IPL) में आज  एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच है. दोनों टीमों की हालत प्वाइंट्स टेबल काफी खराब है.

Updated on: 13 Oct 2020, 07:11 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 (IPL) में आज  एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच है. दोनों टीमों की हालत प्वाइंट्स टेबल काफी खराब है. पहले भी ये दोनों एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी है और पिछली बार सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्‍स को हराया था. अब चेन्नई सुपरकिंग्स के पास अच्छा मौका है अपना बदला लेने का क्योंकि मैदान भी वहीं है और टीम भी.

यह भी पढ़ें : CSK vs SRH LIVE Update : एमएस धोनी को हर हाल में जीतना ही होगा मैच LIVE

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद कुल 13 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 13 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने नौ मैच जीते हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को केवल चार मैचों में ही जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की बात करें तो चेन्नई को तीन मैचों में जीत मिली है जबकि हैदराबाद ने भी 2 मैचों में बाजी मारी है. मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए चेन्नई सुपरकिंग्‍स के मुकाबले सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी दिख रहा है. इस आईपीएल के पिछले मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को सात रन के मामूली अंतर से हराया था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में प्‍लेऑफ की जंग तेज, जानिए कौन सी टीमों की संभावना ज्‍यादा 

आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में है. चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों टीमें यहां पहले खेल चुकी है. हैदराबाद ने इस मैदान पर 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें दो जीते हैं जबकि दो में हार मिली है. दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स भी दुबई के मैदान पर चार मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें एक जीती है और तीन में हार मिली है. दुबई वही मैदान है जिसमें जहां चेन्नई सुपरकिंग्स ने दस विकेट से जीत हासिल की थी. दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होती है हालांकि बल्लेबाजों ने भी यहां रन बनाए हैं. टॉस यहां काफी अहम होने वाला है क्योंकि दूसरी पारी में पिच थोड़ी धीमी हो जाती है. अभी तक आईपीएल की हिस्ट्री में देखा गया है कि जिसनें टॉस जीता है उसी ने अधिकतर मैच जीते हैं. 

यह भी पढ़ें : रवि शास्त्री ने एबी डिविलियर्स की पारी देख कही ये बड़ी बात 

चेन्नई सुपर किंग्स का अब तक सफर 
1. मुंबई के खिलाफ 5 विकेट से जीते (अबु धाबी)
2. राजस्थान के खिलाफ 16 रनों से हारे (शारजाह)
3. दिल्ली के खिलाफ 44 रनों से हारे (दुबई)
4. हैदराबाद के खिलाफ 7 रनों से हारे (दुबई)
5. पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से जीते (दुबई)
6. कोलकाता के खिलाफ 10 रनों से हारे (अबु धाबी)
7. बैंगलोर के खिलाफ 37 रनों से हारे (दुबई)

यह भी पढ़ें : DC vs RR : दिल्ली कैपिटल्स से बदला लेने उतरेगा राजस्थान रॉयल्स

सनराइजर्स हैदराबाद का अब तक का सफर 
1. बैंगलोर के खिलाफ 10 रनों से हारे (दुबई)
2. कोलकाता के खिलाफ 7 विकेट से हारे (अबु धाबी)
3. दिल्ली के खिलाफ 15 रनों से जीते (अबु धाबी)
4. चेन्नई के खिलाफ 7 रनों से जीते (दुबई)
5. मुंबई के खिलाफ 34 रनों से हारे (शारजाह)
6. पंजाब के खिलाफ 69 रनों से जीते (दुबई)
7. राजस्थान के खिलाफ 5 विकेट से हारे (दुबई)

यह भी पढ़ें : क्रिस गेल को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, क्‍या खेलेंगे अगला मैच

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन : शेन वाटसन, फाफ डुप्‍लेसी, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियर गर्ग, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन