logo-image

CSK vs SRH: धोनी नहीं खेलेंगे सनराइजर्स के खिलाफ मैच! ये खिलाड़ी कर सकता है विकेटकीपिंग

आईपीएल 2023 में डेवोन कॉन्वे ने बल्ले के साथ अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन क्या वह धोनी की अनुपस्थिति में सीएसके की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं ये सवाल सभी फैंस के मन में है.

Updated on: 21 Apr 2023, 01:35 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni IPL 2023: आईपीएल 2023 का रोमांच जारी है. आज (21 अप्रैल) चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (CSK vs SRH) के बीच आईपीएल का 29वां मुकाबला एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के खेलने को लेकर संशय बना हुआ है. दरअसल धोनी अपने घुटने की चोट से जूझ रहे हैं और वह आरसीबी के खिलाफ खेले गए अपने पिछले मैच में थोड़ी तकलीफ में भी नजर आए थे. ऐसे में सनराइजर्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में उनकी उपलब्ध न होने की काफी अटकलें लगाई जा रही हैं, पिछले मैच में भी ऐसा माना जा रहा था कि धोनी नहीं खेलेंगे, लेकिन वह मैदान पर खेलने उतरे थे. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि सनराइजर्स के खिलाफ शायद धोनी मैदान पर दिखाई दें. इन सबके बीच डेवोन कॉन्वे को विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए नजर आए हैं.

डेवोन कॉन्वे कर सकते हैं विकेटकीपिंग

आईपीएल 2023 में डेवोन कॉन्वे ने बल्ले के साथ अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन क्या वह धोनी की अनुपस्थिति में सीएसके की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. ये सवाल सभी फैंस के मन में है. धोनी 42 साल के हैं और ऐसा माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी आईपीएल होगा. इस सीजन के बाद वह संन्यास का ऐलान कर देंगे. हालांकि धोनी ने हाल ही में अपने रिटायरमेंट को लेकर भी चुप्पी तोड़ी थी और कहा था कि 'उस कॉल को लेने के लिए बहुत समय है. अभी, हमारे पास बहुत सारे मुकाबले बचे हैं और अगर मैं कुछ भी बोलता हूं तो कोच दबाव में होंगे. मैं उन पर दबाव नहीं बनाना चाहता.'

कौन करेगा सीएसके की कप्तानी

सीएसके के टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें कप्तानी का अनुभव है और वह एमएस धोनी की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. इन खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, मोईन अली जैसे खिलाड़ियों शामिल हैं. हालांकि बेन स्टोक्स अभी चोट के कारण प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन रहे हैं. धोनी को हर कोई खेलता देखना चाह रहा है. ऐसे में सीएसके के फैंस यही दुआ कर रहे होंगे कि धोनी पूरी तरह फिट रहे और इस मैच में एक्शन में नजर आए. 

यह भी पढ़ें: CSK vs SRH: चेन्नई और हैदराबाद में होगी टक्कर, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी