logo-image

CSK vs SRH : CSK ने कैसे मारा जीत का पंजा, जानिए जीत के 5 बड़े कारण 

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया, जिसे चेन्नई ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Updated on: 28 Apr 2021, 11:20 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया, जिसे चेन्नई ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 44 गेंदों पर 12 चौकों की बदौलत सर्वाधिक 75 रन बनाए. उनके अलावा फाफ डुप्लेसिस ने 38 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के के सहारे 56 रन और मोईन अली ने 15 रन बनाए. सुरेश रैना ने नाबाद 17 रन बनाए. चेन्नई की चेन्नई की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ फिर से टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. हैदराबाद की छह मैचों में यह पांचवीं हार है और टीम दो अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है. हैदराबाद के लिए राशिद खान ने चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट लिए.

  1. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से अच्छे स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक बार फिर सलामी जोड़ी के रूप में रितुराज गायकवाड और फॉफ डुप्लेसी मैदान में उतरे. दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की. खास तौर पर कुछ मौकों पर तो रितुराज गायकवाड फॉफ डुप्लेसी भी अच्छे नजर आए. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी हुई. दोनों ने अपना अपना अर्धशतक भी पूरा किया. 

  2. रितुराज गायकवाड ने आज फिर अच्छी बल्लेबाजी की. इस सीजन के शुरू होने से पहले उम्मीद थी कि सीएसके की ओर से हो सकता है कि रॉबिन उथप्पा ओपनिंग करें, लेकिन धोनी और टीम मैनेजमेंट ने रितुराज गायकवाड पर ही  भरोसा जताया. इस भरोसे को गायकवाड ने कायम भी रखा. आज के मैच में रितुराज गायकवाड ने 44 गेंद पर 75 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 12 चौके जड़े, हालांकि उनके खाते में छक्का एक भी नहीं था. 

  3. एक तरफ रितुराज गायकवाड शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं फॉफ डुप्लेसी भी ज्यादा पीछे नहीं थे. सीनियर होने के बाद भी रितुराज को डुप्लेसी ने पूरा मौका दिया. आज फिर फॉफ डुप्लेसी ने अर्धशतक पूरा किया. दोनों के बीच सौ रन की शानदार साझेदारी हुई. इस मैच में फॉफ डुप्लेसी ने 38 गेंद पर 56 रन की पारी खेली. इसमें छह चौके और एक शानदार छक्का भी लगाया. 

  4. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से जो टारगेट दिय गया था, वो बहुत ज्यादा छोटा नहीं था. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के शुरुआती गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके. केवल राशिद खान ने ही तीन विकेट लिए.  राशिद खान ने तीन विकेट तो लिए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. बाकी किसी भी गेंदबाज का उन्हें साथ नहीं मिला. राशिद खान ने आज चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. 

  5. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत काफी धीमी रही. टीम ने पहले छह ओवर में यानी पावरप्ले में 39 रन ही बनाए. दस ओवर में हैदराबाद ने 69 रन ही बनाए. हालांकि अच्छी बात ये थी कि टीम ने एक ही विकेट गंवाया था. डेविड वार्नर और मनीष पांडे काफी धीमे खेल रह थे. आखिरी के ओवर में केन विलियमसन और केदार जाधव ने तेजी से रन बनाए, इसलिए टीम यहां तक भी पहुंच सकी, नहीं तो स्कोर 150 के ही आसपास रहता.