News Nation Logo

CSK vs RR  : 189 रन बनाकर क्‍यों हारी CSK की टीम, एमएस धोनी खोला राज

राजस्थान रॉयल्स ने अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके को सात विकेट से हरा दिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Oct 2021, 11:43:04 PM
MS Dhoni ians

MS Dhoni (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

राजस्थान रॉयल्स ने अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके को सात विकेट से हरा दिया. सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रितुराज गायकवाड़ के 60 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीता.
मैच के बाद कप्‍तान एमएस धोनी ने कहा कि शुरुआत में टॉस हारना सही नहीं था. इसके साथ ही एमएस धोनी ने कहा कि  मुझे लगता है कि राजस्‍थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. मैदान पर ओस थी और गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आने लगी थी, फिर भी आपको अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी. धोनी ने कहा कि एक लंबे लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्ले में यह एक आदर्श शुरुआत थी. एमएस धोनी बोले कि मुझे लगता है कि शुरू में गेंद थोड़ा रुक रही थी. जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ी, गेंद अच्छी तरह से बैट पर आने लगी, रितुराज की पारी बढ़िया थी. उन्होंने हमें 190 तक पहुंचाने के लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. टी 20 में आप कड़ी मेहनत करते हैं और फिर महसूस करते हैं कि यह 160-180 रन का विकेट नहीं है. धोनी ने आखिर ये भी कहा कि ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर को निश्चित रूप से मैंने याद किया. 
बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने बेहतरीन शुरुआत की और एविन लुइस तथा यशस्वी ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की. लेकिन लुइस 12 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, लेकिन उनकी इस पारी का अंत आसिफ ने किया. यशस्वी ने 21 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाए. फिर शिवम और कप्तान संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी कर राजस्थान की जीत की नींव रखी. हालांकि, सैमसन 24 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 रन बनाकर आउट हो गए. सैमसन के पवेलियन लौटने के बावजूद शिवम ने अपनी बेहतरीन पारी जारी रखी और टीम को जीत की दहलीज पार कराई. राजस्थान की पारी में शिवम 42 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 64 और ग्लेन फिलिप्स आठ गेंदों पर एक चौका और एक छक्का के सहारे 14 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले, सीएसके को रितुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन डुप्लेसिस 19 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, गायकवाड़ ने मोइन अली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही मोइन अपना विकेट गंवा बैठे। मोइन ने 17 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए. गायकवाड़ ने धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी, लेकिन नए बल्लेबाज के रूप में उतरे अंबाटी रायुडू दो रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. फिर रवींद्र जडेजा और गायकवाड़ ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. जडेजा 15 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

First Published : 02 Oct 2021, 11:43:04 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 CSK MS DHoni CSK Vs RR