logo-image

CSKvsRR Highlights : RR ने CSK को सात विकेट से हराया, प्‍लेआफ के लिए अब...

आईपीएल 2020 में आज का मैच बहुत बड़ा है. आज एक तरफ है एमएस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और उनके सामने है स्‍टीव स्‍मिथ की कप्‍तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम.

Updated on: 19 Oct 2020, 06:53 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज का मैच बहुत बड़ा है. आज एक तरफ है एमएस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और उनके सामने है स्‍टीव स्‍मिथ की कप्‍तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम. आज का मैच किसी जंग से कम नहीं है. दोनों टीमों को अगर आईपीएल 2020 में आगे पहुंचना है तो इस मुकाबले को किसी भी हाल में जीतना होगा. ये मुकाबला अबु धाबी में है. आज जो भी टीम मैच हारेगी, उसका आईपीएल के प्‍लेआफ में पहुंचने की संभावनाएं खत्‍म हो जाएगी. एमएस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स इससे पहले के मैच में राजस्थान रॉयल्‍स से हार चुकी है, लेकिन आज का मैच नया होगा और क्‍या होगा, ये देखना दिलचस्‍प होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स के प्वाइंट्स पर नजर डालें तो खेले गए नौ मुकाबलों में से उन्होंने सिर्फ तीन मैच में जीत दर्ज की है. राजस्थान रॉयल्‍स भी अपने नौ मैच में से तीन मैच जीत चुकी है.

calenderIcon 22:53 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 में आज के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍य ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को सात विकेट से हरा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. लेकिन कोई भी बल्‍लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा है. आज का मैच दोनों टीमों के लिए जीतना बहुत जरूरी था. इस मैच से पहले छह छह प्‍वाइंट्स ही थे और जो आज का मैच जीतती उसे आगे प्‍लेआफ की जंग जारी रखनी थी, जो राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में बड़े बड़े बल्‍लेबाज टीम में हैं, लेकिन पूरी टीम 20 ओवर में 125 रन ही बना सकी और राजस्‍थान ने आसानी से ये मैच अपने नाम कर लिया. अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए प्‍लेआफ की रेस लगभग खत्‍म ही हो गई है. 

calenderIcon 22:12 (IST)
shareIcon

RR ने नौ ओवर में पूरे किए 51 रन, तीन विकेट गिरे

calenderIcon 22:07 (IST)
shareIcon

RR ने आठ ओवर में पूरे किए 43 रन, तीन विकेट गिरे

calenderIcon 22:02 (IST)
shareIcon

RR ने सात ओवर में दो विकेट पर बनाए 40 रन

calenderIcon 21:58 (IST)
shareIcon

RR ने छह ओवर में बनाए 31 रन, तीन विकेट गिरे

calenderIcon 21:50 (IST)
shareIcon

RR का तीसरा विकेट गिरा, संजू सैमसन आउट, स्‍कोर 28/3

calenderIcon 21:47 (IST)
shareIcon

RR ने चार ओवर में बनाए 28 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 21:44 (IST)
shareIcon

रॉबिन उथप्‍पा चार रन बनाकर आउट, स्‍कोर 28/2

calenderIcon 21:42 (IST)
shareIcon

बेन स्‍टोक्‍स 19 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 26/1

calenderIcon 21:34 (IST)
shareIcon

RR ने पहले ओवर में बनाए दस रन, बिना नुकसान

calenderIcon 21:30 (IST)
shareIcon

RR की बल्‍लेबाजी शुरू, स्‍टोक्‍स और उथप्‍पा क्रीज पर

calenderIcon 21:21 (IST)
shareIcon

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्‍तान एमएस धोनी ने शेख जाएद स्टेडियम में जारी आईपीएल के आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल अपना 200 मैच खेल रहे हैं. वह आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्‍स और राजस्थान रॉयल्‍स दोनों की हालत एक हालत एक जैसी ही है. दोनों टीमों ने नौ मैचों में अब तक तीन जीते हैं और छह हारे हैं. लेकिन बेहतर रन रेट के चलते चेन्नई सातवें जबकि राजस्थान आठवें नंबर पर है.

calenderIcon 21:21 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पांच विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाए हैं. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 126 रनों की दरकार है. हालांकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से बहुत बड़ा स्‍कोर नहीं बनाया गया है. टीम का आईपीएल 2020 में ये सबसे छोटा स्‍कोर है, जो पहली पारी में बना है. चेन्नई की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक नाबाद 35 रन बनाए. 

calenderIcon 21:13 (IST)
shareIcon

CSK ने 20 ओवर में बनाए 125 रन

calenderIcon 21:01 (IST)
shareIcon

एमएस धोनी 27 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 107/5

calenderIcon 20:29 (IST)
shareIcon

CSK ने 12 ओवर में बनाए 68 रन, धोनी और जडेजा क्रीज पर

calenderIcon 20:20 (IST)
shareIcon

CSK को चौथा झटका, रायुडू 13 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 56/4

calenderIcon 20:17 (IST)
shareIcon

CSK ने नौ ओवर में पूरे किए 55 रन, तीन विकेट गिरे

calenderIcon 20:09 (IST)
shareIcon

सैम करन 22 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 53/3

calenderIcon 20:07 (IST)
shareIcon

CSK ने दो विकेट पर पूरे किए 50 रन

calenderIcon 19:59 (IST)
shareIcon

CSK ने पावर प्‍ले में बनाए 43 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 19:54 (IST)
shareIcon

CSK के पांच ओवर में 41 रन, दो विकेट गिरे

calenderIcon 19:51 (IST)
shareIcon

CSK को बड़ा झटका, शेन वाटसन भी आउट, स्‍कोर 32/1

calenderIcon 19:46 (IST)
shareIcon

डुप्‍लेसी से आउट होने के बाद शेन वाटसन आए क्रीज पर

calenderIcon 19:43 (IST)
shareIcon

डुप्‍लेसी 10 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 13/1

calenderIcon 19:34 (IST)
shareIcon

CSK के लिए सैम करन और डुप्‍लेसी आए ओपन करने

calenderIcon 19:17 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने ड्वेन ब्रावो और कर्ण शर्मा की जगह जोश हेजलवुड और पीयूष चावला को अंतिम एकादश में शामिल किया है. राजस्थान रॉयल्‍स ने जयदेव उनादकट की जगह अंकित राजपूत को मौका दिया है.

calenderIcon 19:16 (IST)
shareIcon

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

बेन स्‍टोक्‍स, संजू सैमसन, स्‍टीव स्‍मिथ, जोस बटलर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आचर्र, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्‍यागी 

calenderIcon 19:16 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन

सैम करन, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड 

calenderIcon 19:11 (IST)
shareIcon

इस सीजन में दोनों टीमें जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो राजस्थान ने चेन्नई को 16 रनों से हराया था. चेन्नई ने इस मैदान पर अब तक चार मैचों में से तीन जीते हैं जबकि एक हारे हैं. वहीं, राजस्थान ने पांच मैचों में से तीन जीते हैं और दो हारे हैं.

calenderIcon 19:11 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपर किंग्स ने शेख जाएद स्टेडियम में जारी आईपीएल 2020 के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मैच से आईपीएल में अपने 200 मैच पूरे करने जा रहे हैं. वह आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस सीजन में चेन्नई और राजस्थान दोनों की हालत एक हालत एक जैसी ही है. दोनों टीमों ने नौ मैचों में अब तक तीन जीते हैं और छह हारे हैं. लेकिन बेहतर रन रेट के चलते चेन्नई सातवें जबकि राजस्थान आठवें नंबर पर है.

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

एमएस धोनी ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी 

calenderIcon 18:59 (IST)
shareIcon

आईपीएल इतिहास की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक 22 मैचों में आमने सामने आए हैं, इसमें से 14 बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मैच जीते हैं, वहीं राजस्थान रॉयल्स ने आठ बार ही मैच अपने नाम किया है. इसी साल की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रनों से हराया था. यह मैच शारजाह में खेला गया था. 

calenderIcon 18:59 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के प्वाइंट्स टेबल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स दोनों टीमों की हालत खस्‍ता है. चेन्नई सुपरकिंग्स इस वक्त सातवें स्थान पर है, जबकि राजस्थान रॉयल्स सबसे नीचे यानी आठवीं पॉजिशन पर है. दोनों को प्ले ऑफ के रास्ते को जिंदा रखने के लिए इस मैच को जीतना होगा. एक तरह से दोनों के लिए ये करो या मरो का मुकाबला होने वाला है. दोनों टीमों अपनी टीम में बदलाव कर सकती है. अब देखना होगा कि उनकी जगह किसको मौका मिलता है.