News Nation Logo
क्रुज ड्रग्स केस में पिछले 2 दिनों में मुंबई में 6 ठिकानों पर छापेमारी दिल्ली में कुतुब मीनार को राष्ट्र ध्वज के रंगों से रोशनकर मनाया गया 100 करोड़ COVID टीकाकरण का जश्न 100 करोड़ COVID टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर चार मीनार को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया देश भर में 100 स्मारकों को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को

CSK vs RR : राजस्‍थान रॉयल्‍स की रॉयल जीत, धोनी की CSK इतने विकेट से हारी

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पूरा रोमांच रहा. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 7 विकेट से हरा दिया. आज के मैच में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए थे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Oct 2021, 11:25:51 PM
RR Team

RR Team (Photo Credit: IPLT20.com)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पूरा रोमांच रहा. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 7 विकेट से हरा दिया. आज के मैच में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 189 रन बनाए थे, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया. आज का मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बहुत खास था, क्‍योंकि वे अगर आज का मैच हार जाते तो प्‍लेऑफ्स की दौड़ से बाहर हो जाते, लेकिन उन्‍होंने मैच जीतकर दो और अंक अर्जित कर लिए, इसके साथ ही उनके भी दस अंक हो गए हैं. अब प्‍लेऑफ्स की रेस और भी रोचक हो गई है. अब केकेआर, पंजाब किंग्‍स, मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के दस दस अंक हो गए हैं. इसमें से प्‍लेऑफ्स में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी होगी, कहना मुश्‍किल है. अआज जब मैच की पहली पारी खत्‍म हुई और सीएसके ने 190 रनों का लक्ष्य रखा तो नहीं लग रहा था कि राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस स्‍कोर को हासिल कर लेगी, लेकिन जिस तरह से टीम ने शुरुआत से ही तेजी से रन बनाने शुरू किए, ये सिलसिला तभी थमा जब टीम ने जीत हासिल कर ली. हालांकि आज का मैच भले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम हार गई है, लेकिन रितुराज गायकवाड ने जिस तरह की पारी खेली, उसे आगे कई दिनों तक याद रखा जाएगा. 
राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए यशस्‍वी जायसवाल ने भी 50 रन की पारी केवल 21 गेंद में खेल दी, उन्‍होंने छह चौके और तीन छक्‍के लगाए. वहीं फेज 2 का अपना पहला ही मैच खेल रहे शिवम दुबे ने भी अच्‍छी पारी खेली और तेजी के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया, वहीं संजू सैमसन ने भी उनका पूरा साथ दिया. सलामी बल्‍लेबाज एविन लुईस ने अपनी टीम के लिए 27 रन की पारी खेली. हालांकि आज के मैच की हार से सीएसके पर कोई असर नहीं पड़ेगा, वे पहले से ही प्‍लेऑफ्स में अपनी जगह बना चुके हैं. सीएसके के पास इस वक्‍त 18 अंक हैं, अगर टीम आज का मैच जीत जाती तो 20 अंक हो जाते, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. टीम को अभी भी दो मैच और खेलने हैं. 
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आज पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 189 रन बना दिए. इस मैच की खास बात ये रही कि सीएसके के सलामी बल्‍लेबाज रितुराज गायकवाड ने शानदार शतकीय पारी खेली. उन्‍होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्‍का मार कर अपना शतक पूरा किया. ये आईपीएल फेज 2 का पहला शतक है. गायकवाड ने मैच की पहली गेंद का सामना किया और अंत तक टिके रहकर आखिरी गेंद भी उन्‍होंने ही खेली. गायकवाड ने 60 गेंदों का सामना किया और इस दौरान 101 रन ठोक दिए. उन्‍होंने नौ चौके और पांच छक्‍के लगाए. 

First Published : 02 Oct 2021, 11:25:51 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.