logo-image

CSK vs RR IPL 2020 : आज एमएस धोनी का 200 तय, जानिए शानदार रिकार्ड 

IPL 2020 का 37वां मैच आज चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्य (RR) के बीच है, यह मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में है. चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स का 10वां मैच होगा.

Updated on: 19 Oct 2020, 06:50 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2020 का 37वां मैच आज चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्य (RR) के बीच है, यह मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में है. चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स का 10वां मैच होगा. इससे पहले ये दोनों ही टीमें 9-9 मैच खेल चुकी हैं. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स जहां 9 में से 6 मैच हार चुकी है और तीन जीत के साथ 6 अंक हैं, दूसरी ओर स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स भी 9 में से सिर्फ तीन मैच जीत चुकी हैं. आईपीएल 2020 के प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो चेन्नई सुपरकिंग्स इस वक्त सातवें स्थान पर है जबकि राजस्थान रॉयल्स सबसे नीचे यानी 8वें नंबर पर है. दोनों को प्ले ऑफ के रास्ते को जिंदा रखने के लिए इस मैच को जीतना होगा. एक तरह से दोनों के लिए ये करो या मरो का मुकाबला होने वाला है.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली को डेविड वार्नर ने छोड़ा पीछे, जानिए क्‍या बना रिकार्ड 

आज के मैच अगर सीएसके हार गई तो उन्‍हें प्‍लेआफ से ही बाहर हो जाएगी. आज का मैच एमएस धोनी के लिए खास होने वाला है, एमएस धोनी आज अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए आईपीएल में 200वां मैच खेलेंगे. धोनी अब तक अपनी टीम सीएसके लिए 199 मैच खेल चुके हैं. इसमें वे अब तक 4568 रन बना चुके हैं. धोनी ने अपनी टीम के लिए जो 183 मैच खेले हैं, उसमें से 107 मैचों में उन्‍हें जीत मिली है. बतौर कप्‍तान अब तक 199 छक्‍के मार चुके हैं. यानी अगर वे आज के मैच में एक और छक्‍का मार देते हैं तो उनके 200 छक्‍के भी पूरे हो जाएंगे. यानी 200 वां मैच और 200 छक्‍के पूरे हो सकते हैं. बतौर विकेटकीपर कप्‍तान एमएस धोनी 106 कैच और 39 स्‍टंपिंग कर चुके हैं. फिनिशर के तौर पर 16 से 20 ओवर के बीच धोनी का स्‍ट्राइक रेट 178 का है. 

यह भी पढ़ें : KXIP vs DC : अब केएल राहुल की सेना नई दिल्‍ली से भिड़ेगी, जानिए आंकड़े 

आपको बता दें कि पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्‍स को दिल्ली कैपिटल्स ने हराया था, जबकि राजस्थान रॉयल्‍स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. एक समय राजस्थान रॉयल्‍स की जीत पक्की लग रही थी लेकिन 19वें ओवर में एबी डिविलियर्स ने बाजी पलट दी और आरसीबी को जीत की ओर अग्रसर किया. 
आईपीएल इतिहास की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक 22 मैचों में आमने सामने आए हैं, इसमें से 14 बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मैच जीते हैं, वहीं राजस्थान रॉयल्स ने आठ बार ही मैच अपने नाम किया है. इसी साल की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रनों से हराया था. यह मैच शारजाह में खेला गया था.