logo-image

CSK vs RCB : आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा ओवर, रविंद्र जडेजा ने जड़े एक ओवर में 5 छक्के

आईपीएल 2021 में आज एमएस धोनी की सीएसके और विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के बीच मैच चल रहा है. लेकिन अभी पहली ही पारी खत्म हुई है. इस बीच सीएसके के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने इतिहास रच दिया.

Updated on: 25 Apr 2021, 05:47 PM

नई दिल्ली :

Most expensive over in IPL history :  5 sixes by Ravindra Jadeja : आईपीएल 2021 में आज एमएस धोनी की सीएसके और विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के बीच मैच चल रहा है. लेकिन अभी पहली ही पारी खत्म हुई है. इस बीच सीएसके के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने इतिहास रच दिया. रविंद्र जडेजा ने मैच के आखिरी ओवर में 37 रन जड़ दिए. रविंद्र जडेजा ने ओवर की पहली ही गेंद से हमला बोला और छक्का जड़ दिया.  इसके बाद दूसरी गेंद पर फिर रविंद्र जडेजा ने छक्का मारा. इसके बाद तीसरी गेंद नो बॉल हो गई. लेकिन रविंद्र जडेजा ने इस पर भी छक्का मार दिया. चौथी गेंद पर केवल दो ही रन आए. लेकिन आखिरी दो गेंद पर फिर रविंद्र जडेजा ने एक छक्का और एक चौका मार 37 रन मार दिए.  इससे पहले आईपीएल में एक बार और एक ओवर में 37 रन बने थे, तब क्रिस गेल ने इतने रन बनाए थे. आज रविंद्र जडेजा ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB: चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर को दिया 192 रन का लक्ष्य

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 19वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. बेंगलोर ने जहां अब तक खेले गए चारों मैच जीतकर आठ अंकों के साथ तालिका में पहल स्थान हासिल कर रखा है वहीं सुपर किंग्स तीन जीत और एक हार से छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं. चेन्नई की कमान जहां भारत और आईपीएल के सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में जबकि बेंगलोर की कमान भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के हाथों में हैं, जो इस सीजन में अपनी टीम को पहला आईपीएल खिताब दिलाने को लेकर कृतसंकल्प दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 DCvsSRH : मोहम्मद कैफ बोले, दिल्ली की टीम इनसे बचकर रहे, नहीं तो....

हेड टू हेड में चेन्नई का पलड़ा 9 के मुकाबले 16 मैच जीतकर काफी भारी है। परंतु यह बेंगलुरु की टीम इस साल कमाल के फॉर्म में नजर आई है. पिछली भार जब दुबई के मैदान पर यह दोनों टीमें टकराई थी, ऋतुराज गायकवाड़ के अर्धशतक के दम पर चेन्नई ने 8 विकेटों से जीत अर्जित की थी. दोनों पक्षों की सलामी जोड़ियां टीम को ताबड़तोड़ शुरूआत देने में कामयाब रही हैं. दोनों अपने पिछले मैच में शतकीय साझेदारी निभाकर यहां आ रहे हैं. एक और हाय-स्कोरिंग मैच होने की पूरी आशंका है. चेन्नई की टीम में मोईन अली की जगह इमरान ताहिर और लुंगी एनगिडी की जगह ड्वेन ब्रावो की वापसी हुई है. बेंगलुरु के लिए भी दो बदलाव किए हैं. नवदीप सैनी और डेनियल सैम्स खेलेंगे आज.