logo-image

CSK vs RCB Playing XI : धोनी ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला, जानिए पूरी प्‍लेइंग XI

आईपीएल 2021 में आज बहुत बड़ा मैच है. आज टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और टीम इंडिया के नए मेंटॉर एमएस धोनी आमने सामने हैं. इस बीच सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस जीत लिया है.

Updated on: 24 Sep 2021, 07:41 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 में आज बहुत बड़ा मैच है. आज टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और टीम इंडिया के नए मेंटॉर एमएस धोनी आमने सामने हैं. इस बीच सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस जीत लिया है और उन्‍होंने मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी आरसीबी की टीम पहले बैटिंग करेगी और उसके बाद रनों का पीछा सीएसके की टीम करेगी. एमएस धोनी ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. पहले मैच में जो टीम खेल रही थी, वही इस मैच में भी उतरेगी. वहीं विराट कोहली ने दो बदलाव किए हैं. पहले तो काइल जेमिसन की जगह टीम में टिम डेविड को शामिल किया गया है, वहीं सचिन बेबी की जगह नवदीप सैनी को टीम में लिया गया है.  दोनों कप्‍तानों की बीच जबरदस्‍त टक्‍कर देखने के लिए मिलेगी, इसकी पूरी संभावना है. इस सीजन के दूसरे चरण के पहले ही मैच में जहां एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जीत दर्ज की है, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हार का सामना करना पड़ा है. जिस तरह की लय में आरसीबी पहले चरण में थी, वे इस मैच में नहीं दिखी थी. इसलिए आज के मैच में विराट कोहली को कुछ ऐसा करना होगा कि धोनी की रणनीति भी फेल हो जाए. लेकिन ये सभी जानते हैं कि ये इतना भी आसान नहीं होने वाला. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK vs RCB मैच में क्‍या हो आपकी ड्रीम XI टीम, कप्‍तान और उपकप्‍तान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 28 मुकाबलों में आमने-सामने हुई हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहा है. CSK ने RCB को 18 मुकाबलों में मात दी है. वहीं RCB सिर्फ 9 मुकाबले जीत पाई है. चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले 11 मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 11 बार हराया है. आज का मैच चेन्नई जीतती है तो वह 12 मुकाबलों में 12 बार बेंगलोर को मात देने वाली टीम होगी. इस सीजन के पहले चरण में दोनो टीमें आमने-सामने हुईं थी. उस मैच में रविंद्र जडेजा ने पर्पल कैप में टॉप पर रहने वाले हर्षल पटेल के एक ओवर में 37 रन ठोक दिए थे. यह मुकाबला चेन्नई आसानी से जीती थी. विराट कोहली को जडेजा से भी सावधान रहना होगा.

यह भी पढ़ें : KKR की दो लगातार जीत, इसके बाद भी कप्‍तान इयोन मोर्गन बुरे फंसे, जानिए क्‍यों 

आरसीबी की प्‍लेइंग इलेवन : देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्‍तान), श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, वनिंदु हसरंगा, टिम डेविड, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल 

सीएसके की प्‍लेइंग इलेवन :  रितुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जाडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जॉश हेजलवुड.