logo-image

CSK vs MI :  CSK से लगे 3 अर्धशतक, मुंबई के लिए बहुत बड़ा टारगेट 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 218 रन बना लिए हैं. मैच में अंबाती रायुडू, मोईन अली और फॉफ डुप्लेसी ने शानदार अर्धशतक जमाए.

Updated on: 01 May 2021, 09:28 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 218 रन बना लिए हैं. मैच में अंबाती रायुडू, मोईन अली और फॉफ डुप्लेसी ने शानदार अर्धशतक जमाए. यानी अब अगर रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को ये मैच जीतना है तो 219 रन बनाने होंगे. स्कोर तो काफी बड़ा है, लेकिन मुंबई इंडियंस के पास लंबी बैटिंग लाइनअप है, इसलिए उनके लिए ये स्कोर चेज करना ज्यादा मुश्किल नहीं होने वाला. लेकिन देखना होगा कि टीम इस मैच में कैसी बल्लेबाजी करती है. कीवी ऑलराउंडर जेम्स नीशम इस मैच के जरिए मुम्बई के लिए डेब्यू कर रहे हैं. जिमी नीशम को जयंत यादव की जगह टीम में जगह मिली है. इसके अलावा धवल कुलकर्णी को नाथन कोल्टर नाइल के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है. चेन्नई की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें : MI vs CSK : सीएसके की पहले बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की पूरी प्लेइंग इलेवन 

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम की ओर से ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड और फॉफ डुप्लेसी आए. पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे ऋतुराज गायकवाड आज कुछ खास नहीं कर सके. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने जल्दी ही चलता कर दिया. गायकवाड चार ही रन बना सके. इसके बाद नंबर तीन पर आए मोईन अली. यहां से सीएसके की पारी को इन दोनों ने मिलकर आगे बढ़ाया. दोनों ने टीम के लिए तेजी से रन बटोरे. तीसरे नंबर पर आए मोईन अली ने जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया, लेकिन इसके बाद जल्द ही वे आउट हो गए. 58 रन के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने उन्हें आउट कर दिया. इसके बाद फॉफ डुप्लेसी ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. लेकिन इसके बाद वे भी आउट हो गए. पोलार्ड ने एक ही ओवर में लगातार दो गेंदों पर पहले फॉफ डुप्लेसी और उसके बाद सुरेश रैना को आउट कर सीएसके को बड़ा झटके दिए. इससे टीम दबाव में आ गई. हालांकि अभी अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा ने पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया. मौका मिलने पर दोनों ने तेजी से रन भी बनाए और चौके छक्के भी जड़े. खास तौर पर अंबाती रायडू ने तो बखिया की उधेड़कर रख दी. रायडू ने 20 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और उसके बाद भी तेजी से रन बनाते रहे.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच आईपीएल में बदला कप्तान, डेविड वार्नर को हटाकर 

आज रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दोनो टीमों का यह सातवां मुकाबला है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सुपर किंग्स पांच मैचों से 10 अंक लेकर और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर आठ टीमों की तालिका में पहले स्थान पर है. बीते सीजन में यह टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी। ऐसा उसके आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ था. दूसरी ओर पांच बार की चैम्पियन मुम्बई की टीम ने बीते सीजन में खिताब जीता था और अब इस सीजन में वह तीन मैच जीतकर और तीन हारकर चौथे स्थान पर है. मुम्बई से ऊपर रॉयल चैंलजर बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MIvsCSK : आज कौन सी टीम है भारी, देखिए हेड टू हेड आंकड़े 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन  : रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिडी, दीपक चाहर.
मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, जेम्स नीशम, राहुल चाहर, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट.