logo-image
लोकसभा चुनाव

CSK vs LSG Dream11 Prediction : चेन्नई और लखनऊ के मैच में इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाए अपनी ड्रीम11 टीम

CSK vs LSG Dream 11 : आईपीएल का 39वां मैच 23 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा. तो चलिए जानते हैं चेन्नई बनाम लखनऊ के इस मैच में आप किन खिलाड़ियों को चुनकर अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 23 Apr 2024, 12:57 PM

नई दिल्ली:

Chennai Super kings vs Lucknow Super Giants Dream11 Team : चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की आईपीएल 2024 के 39वें मुकाबले में भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा. इस सीजन 7 में से 4-4 मुकाबले जीतकर सीएसके चौथे और लखनऊ पांचवे नंबर पर है. दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की रेस में खुद को और आगे करना चाहेंगी. ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. तो चलिए जानते हैं कि CSK vs LSG के मैच में किन खिलाड़ियों का चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

कैसी होगी चेपॉक की पिच? 

चेन्नई की पिच की बात की जाए तो एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की गेंदबाज, खास तौर पर स्पिनर्स के लिए खासी मददगार होती है. जी हां, चेपॉक की पिच को स्पिनर्स के लिए स्वर्ग मानी जाती है. चेन्नई की पिच पर बॉल तेजी से घूमती है, इसलिए बल्लेबाजों के लिए अपने शॉट्स आसानी से खेलना चुनौतीपूर्ण हो जाता है. वहीं अगर टॉस की बात करें तो जो भी टीम टॉस जीतेगी, संभावना है कि पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है, क्योंकि टारगेट का पीछा करना यहां कुछ आसान होता है.

चेन्नई और लखनऊ की ड्रीम11 टीम (CSK vs LSG Dream 11 Team)

कप्तान - रचिन रविंद्र

उपकप्तान - शिवम दुबे

विकेटकीपर - केएल राहुल, एमएस धोनी

बल्लेबाज - रुतुराज गायकवाड़, क्विंटन डि कॉक, निकोलस पूरन

ऑलराउंडर - मार्कस स्टोइनिस, रविंद्र जडेजा

गेंदबाज - मथीषा पथिराना, मुस्ताफिजुर रहमान

चेन्नई और लखनऊ की संभावित प्लेइंग11

CSK की संभावित प्लेइंग11 : रचिन रविंद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, समीर रिज्वी, रविंद्र जडेजा, मोईन अली, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफिजुर रहमान, मथीषा पथिराना.

LSG की संभावित प्लेइंग11  : क्विंटन डि कॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, शमर जोसेफ, मोहसिन खान, यश ठाकुर.

चेन्नई और लखनऊ की हेड टू हेड रिकॉर्ड (CSK vs LSG Head to Head Records)

चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के की बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमें के बीच अबतक 4 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें लखनऊ ने 2 और चेन्नई ने एक मैच जीता है, जबकि एक मैच का रिजल्ट नहीं आ सका था. यानी देखा जाए तो लखनऊ की टीम चेन्नई पर भारी पड़ती दिख रही है. इस सीजन के पिछले मैच में लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से करारी शिकस्त दिया था. यह मैच 19 अप्रैल को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया था.