logo-image

CSK Vs KXIP: क्या होगी माही और राहुल की Playing XI

चेन्नई सुपरकिंग्स मे लगातार अपने तीन मैच गंवा दिया है और प्वाइंट्स टेबल पर सबसे नीचे स्थान पर हैं. 2014 के बाद से यह पहली बार हुआ है कि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार तीन हार झेलनी पड़ी है.

Updated on: 04 Oct 2020, 05:02 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) मे लगातार अपने तीन मैच गंवा दिया है और प्वाइंट्स टेबल पर सबसे नीचे स्थान पर हैं. 2014 के बाद से यह पहली बार हुआ है कि महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार तीन हार झेलनी पड़ी है. माही का बल्ला पिछले मैच में थोड़ा चला था लेकिन टीम को जीत दिलाने में वो कामयाब नहीं रह पाए थे. चेन्नई की टीम ने पिछले मैच में कुछ बदलाव किए थे लेकिन इस मैच में माही अपनी प्लेइंग इलेवन में चेंज कर सकते हैं. दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने पिछले दो मुकाबलों में हार का मुंह देखा था. कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल काफी अच्छी फॉर्म में हैं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस अहम मैच में पंजाब बड़ा बदलाव कर सकती है.

चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स: फैफ डुप्लैसी, शेन वॉटसन, अंबाती राडयू, केदार जाधव, एम एस धोनी, रवींद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, पीयूष चावला

किंग्स इलेवन पंजाब: लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल, मंदीप सिंह, सरफराज खान, मुजीब उर रहमान, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी

जानकारी के लिए बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल इतिहास में 21 मुकाबले खेले गए हैं. इस 21 मुकाबलों में चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा भारी है. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि किंग्स इलेवन पंजाब सिर्फ 9 मैच जीती है. साल 2008 में चेन्नई ने तीन बार पंजाब को हराया था. साल 2009 ने चेन्नई ने दो बार पंजाब को ढेर किया. 2010 में एक मैच चेन्नई ने जीता जबकि एक मैच सुपर ओवर में पंजाब ने जीता. 2011 में पंजाब ने एक मैच खेला और उसमें जीत दर्ज की. साल 2012 पंजाब के नाम रहा तो 2013 में चेन्नई ने बाजी अपने नाम की. साल 2014 किंग्स इलेवन पंजाब तीन मैच जीते. इसके अगले साल यानी 2015 में चेन्नई ने पंजाब को दो मुकाबलों में पस्त किया. वहीं 2018 में एक एक मैच दोनों ने जीत हासिल की और पिछले साल भी दोनों के खाते में एक एक जीत आई.