logo-image

CSK vs KKR IPL 2022 : जानिए पहले मैच की पिच रिपोर्ट, टॉस जीतकर क्या करें!

CSK vs KKR IPL 2022 : मुंबई के वानखेड़े मैदान में यहां जीतना है तो टॉस जीतो और पहले गेंदबाजी करो.

Updated on: 26 Mar 2022, 02:31 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल 2022 का इंतजार आखिर आज खत्म होने जा रहा है. शाम 7.30 बजे से चेन्नई और कोलकाता (CSKvsKKR) के बीच जबरदस्त लड़ाई होने जा रही है. ये दोनों टीमें पिछले फ़ाइनल में आखिरी बार एक दूसरे से भिड़ीं थीं. पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े मैदान पर होगा. आज आपको बताते हैं कि टॉस जीतकर टीम क्या करना पसंद करेंगी साथ ही पिच का माहौल क्या रहने वाला है. जैसा आप जानते हैं कि मुंबई की पिच पर लाल मिट्टी का इस्तेमाल होता है तो ऐसे में यहां टॉस की भूमिका ज्यादा हो जाती है. 

मैदान की बात करें तो पिछले 13 मैचों में 10 मैचों में वो टीम जीती है जिसने बाद में लक्ष्य का पीछा किया है उसकी वजह ये है कि यहां पर बाद में ओस पड़ती है, जिसकी वजह से गेंदबाजी करना बेहद ही मुश्किल हो जाता है. जिसका साफ़ मतलब हुआ यहां जीतना है तो टॉस जीतो और पहले गेंदबाजी करो.

एक्सपर्ट का भी मानना है कि इस मैदान पर गेंद शुरुआत में स्विंग होती है जिसका फायदा गेंदबाजी टीम को पहली पारी में मिल जाता है. अगर स्कोर की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 180 से ज्यादा स्कोर करना होगा, जिससे उसके गेंदबाजों को स्कोर डिफेंड करने का समय मिल जाए.