logo-image

KKR vs CSK: कोलकाता और चेन्नई होगी आमने-सामने, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 10 मैचों में केकेआर को जीत हासिल हुई है. वहीं 18 मुकाबले में चेन्नई ने बाजी मारी है. यानी की हेड टू हेड रिकॉर्ड में चेन्नई से का पलड़ा भारी है.  इन टीमों के बीच पिछले 5 में से

Updated on: 23 Apr 2023, 06:22 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings Head To Head: आईपीएल 2023 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में शाम 7: 30 बजे से खेला जाएगा. नीतीश राणा (Nitish Rana) की कप्तानी वाली केकेआर अपने पिछले मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) से हार कर आ रही है. ऐसे में केकेआर को जीत की तलाश है. जबकि एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली सीएसके की टीम को अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद हौसले बुलंद है. ऐसे में सीएसके इस मुकाबले को जीतकर टूर्नामेंट में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहेगी. आइए जानते हैं कि हेड टू हेड आंकड़ें में किसका पलड़ा भारी है. 

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 10 मैचों में केकेआर को जीत हासिल हुई है. वहीं 18 मुकाबले में चेन्नई ने बाजी मारी है. यानी की हेड टू हेड रिकॉर्ड में चेन्नई से का पलड़ा भारी है. इन टीमों के बीच पिछले 5 में से 4 मैचों में सीएसके ने जीत दर्ज की है. हालांकि पिछला मुकाबला केकेआर ने अपने नाम किया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Stats: Faf du Plessis रच रहे इतिहास, रिकॉर्ड ब्रेकिंग पार्टनरशिप्स के साथ ऑरेंज कैप पर भी कब्जा

इस सीजन सीएसके का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. धोनी की टीम सीएसके अब तक बेहतरीन लय में नजर आई है. सीएसके प्वाइंट टेबल पर 6 में से 4 मुकाबले जीतकर 8 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. उधर, कोलकाता की टीम अपने 6 में से 4 मुकाबले गंवाकर  प्वाइंट टेबल में 8वें नंबर पर है. 

ईडन गार्डन की पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. हालांकि, जैसे-जैसे गेंद पुरानी होगा वह स्पिन होने लगेगी. ऐसे में स्पिनरों को मदद मिलेगी और बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ जाएगी. ईडन गार्डन की पिच पर टी20 क्रिकेट में रनों की बरसात देखने को मिली है. ऐसे में आज मुकाबला भी हाई स्कोरिंग वाला देखने को मिल सकता है.