logo-image

CSK vs KKR : रोमांचक मैच में मिली CSK को जीत, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस की पारी बेकार 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के आज के रोमांचक मैच को एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने 18 रन से जीत लिया. 221 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने अपने टॉप आर्डर के बल्लेबाज जल्दी खो दिए.

Updated on: 21 Apr 2021, 11:37 PM

नई दिल्ली :

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के आज के रोमांचक मैच को एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने 18 रन से जीत लिया. 221 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने अपने टॉप आर्डर के बल्लेबाज जल्दी खो दिए. पांच विकेट जल्दी गिरने के बाद आंद्रे रसेल क्रीज पर आए और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की. आंद्रे रसेल ने अपने अंदाज में चौके और छक्कों की झड़ी लगा दी. लगा कि मैच यहां से बदल जाएगा. आंद्रे रसेल ने 20 गेंद में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. लेकिन 22 गेंद पर 54 रन बनाकर वे आउट हो गए. इसके बाद कमान संभाली दिनेश कार्तिक ने. उन्होंने भी शानदार बल्लेबाजी की. दिनेश कार्तिक ने 24 गेंद पर 40 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद टीम की जीत की संभावना खत्म हो गई. लेकिन इसके बाद मोर्चा संभाला पैट कमिंस ने.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद से नौ विकेट से हार के बाद क्या बोले कप्तान केएल राहुल

पैट कमिंस ने सैम करन के एक ही ओवर में तीन लगातार छक्के लगाकर ओवर में 30 रन जोड़ लिए. लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे. इसलिए वे टीम को जीत के दरवाजे तक नहीं ले जा सके. हालांकि मैच के शुरुआत में ही दीपक चाहर ने चार विकेट चटकाकर केकेआर की कमर तोड़ दी थी, लेकिन इसके बाद मिडल और लोअर आर्डर के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. अगर टॉप का एक भी बल्लेबाज चल जाता तो केकेआर मैच जीत भी सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें : CSK vs KKR IPL 2021 : फॉफ डुप्लेसी शतक से चूके, CSK ने बनाए इतने रन 

इससे पहले फॉफ डुप्लेसिस और रितुराज गायकवाड के अर्धशतकों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने वानखेड़े स्टेडियम में  कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 221 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 220 रन का विशाल स्कोर बनाया. टीम को रितुराज गायकवाड़ के 64 और फाफ डुप्लेसिस के नाबाद 95 ने पहले विकेट के लिए 77 गेंदों पर 115 रनों की शतकीय साझेदारी की. लंबी होती जा रही इस साझेदारी को वरुण चक्रवर्ती ने गायकवाड को पैट कमिंस के हाथों कैच कराकर तोड़ा. गायकवाड़ ने 42 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए. उनके आउट होने के बाद डुप्लेसिस ने मोईन अली (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 27 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें : पंजाब के खिलाफ जीत के बाद बोले वॉर्नर, हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया

मोईन अली को सुनील नारायण ने स्टंप कराया. मोईन ने 12 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. उनके आउट होने के बाद कप्तान एमएस धोनी आए और उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में 17 की पारी खेली. धोनी और डुप्लेसिस ने तीसरे विकेट के लिए 19 गेंदों पर 36 रनों की साझेदारी करके टीम को 220 रनों तक पहुंचाया. चेन्नई ने अंतिम पांच ओवरों में 76 रन बनाए. चेन्नई का कोलकाता के खिलाफ यह सर्वोच्च स्कोर है. डुप्लेसिस ने 60 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्के लगाए. धोनी ने आठ गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. रवींद्र जडेजा ने एक गेंद पर नाबाद छह रन बनाए. कोलकाता के लिए सुनील नारायण, आंद्र रसैल और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक सफलता मिली.