logo-image

CSK vs GT Playing 11 : चेन्नई और गुजरात की ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11, जानें चेपॉक की पिच रिपोर्ट

IPL 2024: चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को हराना आसान नहीं होता है. CSK का उसके घर में दबदबा रहा है. इस सीजन दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीतकर आई हैं. आज का मुकाबला काफी रोमांचक देखने को मिल सकता है.

Updated on: 26 Mar 2024, 01:54 PM

नई दिल्ली:

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans Dream 11 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक 6 मुकाबले खेले जा चुके हैं. हर मुकाबला अबतक रोमांचक रहा है. वहीं अब टूर्नामंट का 7वां मुकाबला आज (26 मार्च) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7:30 से शुरू होगी. वहीं 7 बजे टॉस होगा. चलिए जानते हैं कि CSK vs GT मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं. 

चेपॉक के पिच पर किसे मिलेगी मदद?

चेपॉक स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं होता है. बल्लेबाजों के लिए अपने शॉट्स आसानी से खेलना चुनौतीपूर्ण हो जाता है. इस पिच से गेंदबाज, खास तौर पर स्पिनर्स के लिए खासी मददगार मिलती है, लेकिन अगर कोई बल्लेबाज एक बार पिच के मिजाज को भांप ले तो फिर बल्लेबाजी आसान हो जाती है. इस तरह गेंदबाजों के अलावा बल्लेबाजों के लिए भी अवसर होते हैं. वहीं, इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 46 मैचों में जीत मिली है, जबकि 31 मैचों में रनों की पीछा करने वाली टीम ने बाजी मारी है. चेपॉक के मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 163 रन है.

यह भी पढ़ें: 'किसी का कचरा, किसी का खजाना...', Yash Dayal पर मुरली कार्तिक का बयान, RCB ने किया पलटवार

इस मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स का रहा है दबदबा

चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है. इस सीजन के पिछले पिछले मुकाबले में सीएसके ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था. सीएसके के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में गुजरात टाइटंस के खिलाफ CSK का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. शुभमन गिल की टीम के लिए सीएसके को उसी के घर में हराना नहीं होगा.

सीएसके बनाम जीटी संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डार्ली मिशेल, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे.

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा, विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश खान, मोहित शर्मा, आर साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन.