News Nation Logo
Banner

IPL 2020: CSK vs DC Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

IPL 2020: CSK vs DC Dubai International Cricket Stadium Pitch Report : आईपीएल सीजन 13 का रोमांच अब धीरे धीरे अपने चरम पर पहुंच रहा है. पिछले कुछ मुकाबलों में आईपीएल की फ्रैंचाइजियां 200 रनों का आंकाड़ा पार कर रही है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 25 Sep 2020, 03:35:13 PM
CSK vs DC

IPL (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

IPL 2020, CSK vs DC  Dubai International Cricket Stadium Pitch Report: आईपीएल सीजन 13 का रोमांच अब धीरे धीरे अपने चरम पर पहुंच रहा है. पिछले कुछ मुकाबलों में आईपीएल की फ्रैंचाइजियां 200 रनों का आंकाड़ा पार कर रही है. अब आज के मैच में भी ये संभव हो सकता है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स का सामना तीन बार की इंडियंस प्रीमियर लीग की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से होने वाला है. दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक एक मैच खेला है और जबरदस्त अंदाज में सुपरओवर में जीत दर्ज की थी. दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स का ये तीसरा मुकाबला होगा क्योंकि इससे पहले वो अपने दो मुकाबलों में एक हारी है एक जीती है.

कैसी होगी आज की पिच? 

जैसा कि किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच में सभी ने देखा कि किस तरह पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 200 रनों का आंकड़ा पार किया. चेन्नई और दिल्ली के मैच में भी यहीं उम्मीद सभी फैंस को होगी.  क्योंकि दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक मैच विनर और आक्रामक खिलाड़ी है. दुबई के मैदान पर आईपीएल के 24 मुकाबले होने वाला है जबकि इस सीजन के तीन मैच हो चुके हैं. पिच बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छी होगी और रनों का अंबार देखने को मिल सकता है. चेन्नई सुपरकिंग्स अपना पहला मैच यहां खेल रही है जबकि दिल्ली ने इसी मैदान से अपने अभियान की शुरुआत की थी.

दुबई का मौसम और मैदान का इतिहास

दुबई के इस मैदान पर वैसे तो टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 61 हुए हैं. इस मैदान पर टॉस काफी अहम होता है क्योंकि आंकड़े ही कुछ ऐसा कहते हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर 35 बार टीम ने मैच को जीता है. इस आईपीएल भी कुछ ऐसा ही देखा जा रहा है. पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 26 बार मैच को अपने नाम किया है. मैदान पर औसतन स्कोर 144 का माना जाता है जबकि इस मैदान पर 211 का सर्वाधिक स्कोर है तो 71 रन सबसे कम रहा है. बात अगर टारगेट के चेज करने की हो तो 183 रनों का पीछा किया जा चुका है जबकि 134 रनों को डिफेंड करने में टीम कामयाब रही है. इस बार दर्शकों को स्टेडियम में आकर आईपीएल देखने की अनुमती नही हैं लेकिन दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में करीब 25 हजार लोग एक वक्त पर बैठ सकते हैं. दुबई का आज का तापमान 39 डिग्री रहने वाला है और यहां गर्मी आज काफी होगी. खिलाड़ियों को आज मैदान के बीच खुद को पूरी तरह से फिट रखना होगा.

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं लेकिन अगर बात आमने सामने की हो तो माही ब्रिगेड का पलड़ा काफी भारी है. दोनों की 21 बार भिड़त हुई है और चेन्नई ने 15 बार अपने नाम बाजी की है जबकि सिर्फ 6 बार दिल्ली को जीत मिली है. पिछले पांच मैच की बात की जाए तो दिल्ली सिर्फ एक बार चेन्नई को हरा पाई है. आज का मैच दिल्ली के काफी अहम होगा क्योंकि दिल्ली मुकाबले में चेन्नई जैसी मजबूत टीम को हराकर अपनी दावेदारी पेश कर सकती है.


दिल्ली कैपिटल्स  की टीम- श्रेसय अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, आवेश खान, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, कीमो पॉल, पृथ्वी शॉ, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत, संदीप लामिछाने, शिखर धवन, एलेक्स कैरी, शिमरॉन हेटमायर, मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, एनरिक नॉर्टजे, डेनियल सैम्स

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लैसी, इमरान ताहिर, नारायण जगदीशन, कर्ण शर्मा, केदार जाधव, लुंगी एनगिडी, मिचेल सैंटनर, मोनू कुमार, मुरली विजय, रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर, सैम कर्रन, पीयूष चावला, जोश हेजलवुड, आर. साईं किशोर



LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Sep 2020, 03:22:06 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×