logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB vs CSK : चिन्नास्वामी स्टेडियम में भी चलता है चेन्नई का ही राज, इस रिकॉर्ड ने बढ़ाई RCB की टेंशन

RCB vs CSK Head to Head Record : कहने को चिन्नास्वामी स्टेडियम भले ही आरसीबी का घर हो, लेकिन यहां चेन्नई के रिकॉर्ड्स घरेलू टीम से भी बेहतर हैं...

Updated on: 18 May 2024, 03:24 PM

नई दिल्ली:

RCB vs CSK Head to Head Record : आईपीएल 2024 अब अपने दूसरे पड़ाव के करीब पहुंच चुका है. कोलकाता, राजस्थान और हैदराबाद ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब चौथे स्पॉट के लिए चेन्नई और बेंगलुरु के बीच जंग है. यदि चेन्नई आखिरी मैच जीत जाती है, तो वो क्वालीफाई कर लेगी. जबकि आरसीबी को बड़े अंतर से जीतकर ना केवल 2 अंक हासिल करने हैं बल्कि अंतिम-4 में पहुंचने के लिए रन रेट को भी बेहतर करना होगा. RCB vs CSK के बीच मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाने वाला है. यदि आप इस मैदान पर दोनों टीमों का रिकॉर्ड देखेंगे, तो पता चलेगा कि चेन्नई का पलड़ा यहां भी भारी है...

चिन्नास्वामी में CSK का पलड़ा

RCB vs CSK ने आईपीएल में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दस बार एक-दूसरे का सामना किया है. जहां, बेंगलुरु ने 4 मैच जीते हैं, सीएसके ने 5 मैच जीते और एक मैच बिना रिजल्ट के खत्म हुआ. ऐसे में ना केवल हेड टू हेड बल्कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में भी चेन्नई, बेंगलुरु से आगे है.

RCB vs CSK Head to Head 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल में अब तक 32 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें 21 मैच चेन्नई ने जीते हैं, जबकि 10 मैचों में बेंगलुरु ने जीत दर्ज की है. हेड टू हेड आंकड़े पूरी तरह से चेन्नई के पक्ष में हैं. 

RCB को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ जीतना जरूरी नहीं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम ने इस सीजन अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें 6 में जीत दर्ज की है, जबकि 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. अच्छी बात ये है कि टीम कमाल की लय में है और लगातार पिछले 5 मैच जीतकर आ रही है. लेकिन, अब आखिरी मैच ही डिसाइड करेगा कि प्लेऑफ में वह पहुंचेगी या नहीं. अभी RCB के पास 12 अंक हैं और अगर वह चेन्नई को हरा देती है, तो उसके पास 14 अंक हो जाएंगे. मगर, चेन्नई के पास अभी ही 14 अंक हैं. ऐसे में दोनों टीमों के 14-14 अंकों के साथ दावेदारी पेश करेंगी. मगर, बेंगलुरु अपने रन रेट को सुधारकर अंतिम-4 में पहुंच सकती है.

इसके लिए RCB को CSK के साथ होने वाले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 18 रन से जीतना होगा. वहीं यदि बेंगलुरु की बल्लेबाजी बाद में आई, तो उसके सामने जो भी टारगेट हो, उसे 18.1 ओवर में हासिल करना होगा. अगर आरसीबी ऐसा करने में सफल रही, तो उसे प्लेऑफ में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता.

RCB vs CSK Pitch Report : कवर्स से ढ़की रहने के चलते बदल जाएगा चिन्नास्वामी की पिच का मिजाज, जानें अब किसे मिलेगी मदद?