logo-image

IPL 2022 में ना गेंदबाजों ने ना बल्लेबाजों ने बल्कि इस बात ने धोनी को हराया!

CSK in IPL 2022 : आईपीएल 2022 में इस बार नई बात देखने को मिली है. जहां एक तरफ नई टीमें अपने प्रदर्शन से धूम मचा रही हैं वहीं दूसरी तरफ पुरानी टीमें इस खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं.

Updated on: 26 Apr 2022, 08:01 AM

नई दिल्ली :

CSK in IPL 2022 : आईपीएल 2022 में इस बार नई बात देखने को मिली है. जहां एक तरफ नई टीमें अपने प्रदर्शन से धूम मचा रही हैं वहीं दूसरी तरफ पुरानी टीमें इस खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीम शामिल हैं. ऐसे में सवाल सभी के मन में उठ रहा है कि आखिरकार ऐसा क्या हुआ इन दोनों टीमों के साथ कि यह साल किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. आज हम आपको बताते हैं कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को ना बल्लेबाजों ने हराया ना ही गेंदबाजों ने, बल्कि एक ऐसी बात इस टीम के साथ हुई जो कोई भी टीम नहीं चाहती है जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा.

बल्लेबाजों की बात तो आप सभी के आंकड़े आपके सामने है. ना गायकवड़ा का बल्ला चला ना ही मोईन अली का. उथप्पा भी इस बार फेल रहे. तो ऐसे में बल्लेबाजों का प्रदर्शन तो डाउन रहा लेकिन गेंदबाजी भी इस टीम की नहीं चली. जिस तरीके से पिछले साल गेंदबाजों ने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को बादशाह बनाया था इस बार वह कमाल धमाल यह गेंदबाज नहीं कर सके. लेकिन इन दोनों के अलावा टीम की फील्डिंग भी इस सीजन सबसे ज्यादा खराब है. आंकड़ों की बात करें तो टीम ने कुल मिलाकर 15 कैच अभी तक छोड़ दिए हैं. सभी 10 टीमों की बात करें तो सबसे ज्यादा फील्डिंग खराब चेन्नई सुपर किंग्स की है. ऐसे में अगर आप केच छोड़ेंगे तो कैसे मैंच जीतेंगे.

बीते मैच की बात करें चेन्नई सुपर किंग्स के सामने पंजाब किंग्स ने 188 रन का लक्ष्य रखा था और चेन्नई सुपर किंग्स 15 रन पीछे रह गई. अब इस टीम के लिए आईपीएल 2022 का सफर बहुत कठिन हो चुका है. टीम को अगर प्लेऑफ तक पहुंचना है तो अब हर एक मैच हर हाल में जीतना होगा और वह भी अच्छे मार्जिन के साथ. क्या यह टीम ऐसा कर पाएगी यह तो आने वाला वक्त बताएगा.