News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 4 विकेट खोकर 87 रन बनाए T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 100 रन पूरे ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

IPL में पंजाब किंग्स के खिलाफ सीएसके का रहा है दबदबा, जानिए पूरे आंकड़े

पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 में एक नए नाम के साथ खेल रहे हैं और वे उम्मीद कर रहे होंगे कि उनकी किस्मत भी बदल जाएगी. पंजाब की टीम ने अभी तक आईपीएल इतिहास में एक भी खिताब नहीं जीता है और पिछले कुछ सत्रों में भी बुरी तरह विफल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 07 Oct 2021, 01:16:36 PM
csk vs punjab kings

csk vs punjab kings (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • यह मैच हारते ही पंजाब किंग्स प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी
  • शीर्ष दो में बने रहने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जीत जरूरी
  • दोनों टीमों की ओर से सुरेश रैना का रहा है बेहतर रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 में एक नए नाम के साथ खेल रहे हैं और वे उम्मीद कर रहे होंगे कि उनकी किस्मत भी बदल जाएगी. पंजाब की टीम ने अभी तक आईपीएल इतिहास में एक भी खिताब नहीं जीता है और पिछले कुछ सत्रों में भी बुरी तरह विफल रही है. वर्ष 2015 के बाद से पंजाब किंग्स ने एक बार भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया है और दो बार अंक तालिका में सबसे नीचे रहा है. दूसरी ओर, चेन्नई सुपर किंग्स काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन पिछले सीजन में शीर्ष 4 में जगह में भी जगह पक्की नहीं कर पाई थी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: आईपीएल में चल रही है त्रिकोणीय सीरीज

आईपीएल इतिहास में यह पहली बार था जब सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी. आईपीएल 2021 के यूएई चरण में 7 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों पक्ष आमने-सामने होंगे. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो आईपीएल इतिहास में अब तक दोनों टीमों ने 24 मैच खेले हैं जिनमें से 15 में सीएसके की टीम ने जीत हासिल की है, जबकि बाकी 9 मैच पंजाब ने जीते हैं. दोनों टीमें आईपीएल 2014 में एक रोमांचक मुकाबले में क्वालीफायर मैच खेला था, जहां पंजाब फाइनल में जगह बनाने में सफल रही थी. सुरेश रैना ने उस खेल में सिर्फ 25 गेंदों में 87 रन की यादगार पारी खेली थी. उस मैच में सीएसके ने पंजाब को छह विकेट से हराया था. 

दोनों टीमों के बीच सुरैश रैना हैं शीर्ष बल्लेबाज
सुरेश रैना इन दिनों बल्लेबाजी में पूरी तरह निराश कर रहे हैं, लेकिन दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में शीर्ष बल्लेबाजों की बात करें तो सुरेश रैना इस लिस्ट में नंबर वन पर हैं. उन्होंने सबसे अधिक रन 719 बनाए हैं, इसके बाद दूसरे नंबर पर एमएस धोनी 525 जबकि फाफ डु प्लेसिस 517 रन बनाकर तीसरे नंबर पर हैं. रैना का इकलौता आईपीएल शतक भी पंजाब की टीम के खिलाफ ही है. गेंदबाजों की बात करें तो ड्वेन ब्रावो 15 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं, उसके बाद रवींद्र जडेजा 10 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर, लुंगी एनगिडी 7 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर जबकि शार्दुल ठाकुर 7 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं. 

पहले चरण में सीएसके ने की थी जीत हासिल
सीएसके और पंजाब किंग्स पहले चरण में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़े थे जहां सीएसके ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. दीपक चाहर ने नई गेंद से कहर बरपाकर इस फैसले को सही ठहराया. उन्होंने पंजाब किंग्स के चार बल्लेबाजों को आउट करके मैच में टीम के खिलाड़ियों को काफी परेशान किया. हालांकि शाहरुख खान ने 36 गेंदों में 47 रन बनाए जिसकी बदौलत पंजाब किंग्स ने 8 विकेट पर 106 पर बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा. फाफ डु प्लेसिस और मोईन अली ने शानदार पारियां खेली और सीएसके ने 15.4 ओवर में छह विकेट से यह मैच जीत लिया. 

First Published : 07 Oct 2021, 12:47:50 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.