News Nation Logo

IPL 2021 CSK vs KKR: फाइनल मुकाबले से पहले CSK ने KKR को दी चुनौती

चेन्नई सुपर किंग्स ने सोशल मीडिया पर ड्वेन ब्रावो और दीपक चाहर की तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में दोनों खिलाड़ी अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहें हैं. दोनों ड्वेन ब्रावो बल्ला लेकर खड़े हैं, तो वहीं चाहर उनको गेंद दिखा रहें हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 14 Oct 2021, 06:09:36 PM
csk team

csk team (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) कल 15 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से शाम साढ़े सात बजे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में फाइनल मुकाबला खेलेगी. टीम की तैयारी जोरों से चल रही है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपने ट्वीटर हैंडल पर दीपक चाहर (Deepak Chahar) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) की एक तस्वीर प्रैक्टिस करते हुए शेयर की है. इस तस्वीर में ड्वेन ब्रावो बल्ला लेकर हंसते हुए दिखाई दे रहें हैं, जबकि दूसरी ओर दीपक चाहर उनको गेंद दिखा रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस तस्वीर को ट्वीट कर ऐलान कर दिया है कि वह चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी (IPL Trophy)उठाने वाली है. इस तस्वीर पर चेन्नई ने कैप्शन दिया है कि डीईजे एना पेसर-अंगा (DeeeeJ Enna pacer-anga). 

दीपक चाहर ने आईपीएल के इस सीजन में 13 मुकाबला खेला है. इस दौरान उन्होने 13 विकेट अपने नाम किया है. वहीं ड्वेन ब्रावो ने इस सीजन में 10 मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 47 रन निकले हैं. जबकि 13 विकेट अपने नाम किया है. चेन्नई के सामने कोलकाता की चुनौती होगी. कोलकाता नाइट राइडर्स से चेन्नई को बच कर भी रहना पड़ेगा. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई को एक बार आईपीएल फाइनल में मात दे चुकी है. इन सब के बीच अगर दोनों टीमों के ऑकड़ों की बात करें तो, चेन्नई की टीम कोलकाता से मजबूत है. चेन्नई और कोलकाता की टीम आईपीएल में अब तक 27 बार आमने-सामने हो चुकी हैं. इसमें चेन्नई की टीम ने 17 मुकाबला अपने नाम किया है. जबकि कोलकाता सिर्फ नौ मैच जीतने में कामयाब हुई है. 

दोनों टीमों के खिलाड़ियों की बात करें तो दोनों टीमों के ओपनर बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाई है. चेन्नई के ओपनर बल्लेबाजों की बात करें तो फॉफ डु प्लेसिसि (Faf du Plessis) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम को इस सीजन में अच्छी शुरुआत दी है. डु प्लेसिस ने आईपीएल के इस सीजन में 546 रन बनाया है. जबकि गायकवाड़ के बल्ले से इस सीजन में 603 रन निकला है. 

बात करें कोलकाता की तो कोलकाता के ओपनर ने भी इस सीजन में अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिया है. कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल (Shubman Gill) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने अच्छी बल्लेबाजी की है. आईपीएल के इस सीजन में गिल के बल्ले से 427 रन निकलें हैं. जबकि वेंकटेश अय्यर के बल्ले से आईपीएल के इस सीजन में 320 रन निकला है. दोनों टीमों की ओपनिंग बल्लेबाजी ही कल के मैच निर्णय तय करेंगी.

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक मानी जाती है. टीम 3 बार आईपीएल विजेता हो चुकी है. साल 2010,2011 और 2018 में चेन्नई चैंपियन बनीं है. इसके साथ ही आईपीएल के नौ सीजन में फाइनल खेल चुकी है. वहीं कोलकाता की बात करें तो कोलकाता भी दो बार आईपीएल चैंपियन बनी है. साल 2012 में कोलकाता चेन्नई को हराकर आईपीएल चैंपियन बनी. वहीं साल 2014 में कोलकाता किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर आईपीएल चैंपिन बनी है. 
दोनों टीमें एक बार फिर चैंपियन बनने के करीब खड़ी हैं. देखना है कौन बाजी मारता है. 

First Published : 14 Oct 2021, 06:09:36 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.