News Nation Logo

CSK ने मनाया आईपीएल जीतने का जश्न, सीएम ने दिया धोनी को सम्मान

चेन्नई के आईपीएल जीतने पर चेन्नई के स्टाफ ने जश्न नहीं मनाया था. वह जश्न अब मनाया गया है. इसके लिए तमिलनाडु के एक स्टेडियम में विशेष आयोजन किया गया.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 20 Nov 2021, 10:04:22 PM
csk 1

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 जीतने का जश्न शनिवार को सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स ने मनाया. इसके लिए तमिलनाडु के एक स्टेडियम में समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एके स्टॉलिन भी उपस्थित रहे. एके स्टॉलिन ने महेंद्र सिंह धोनी को सम्मानित किया. आपको बता दें कि चेन्नई के आईपीएल जीतने पर चेन्नई के स्टाफ ने जश्न नहीं मनाया था. वह जश्न अब मनाया गया है. इसके पीछे वजह थे महेंद्र सिंह धोनी. दरअसल, पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से हुई थी. अप्रैल-मई में पूरा आईपीएल खत्म होना था  लेकिन बीच में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ गया. इस कारण पूरे आयोजन को बीच में ही रोकना पड़ा. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: भारत में ही होगा अगला आईपीएल, आक्शन के बारे में दी ये जानकारी 

इस दौरान 2 मई के मैच के बाद कोई मैच नहीं हो सका. यहां तक की ये भी कयास लगने लगे कि आईपीएल रद्द करना पड़ सकता है लेकिन बाद में बीसीसीआई ने यह साफ किया कि आयोजन रद्द हीं किया जाएगा. जब कोरोना का प्रकोप थोड़ा कम हुआ तो 19 सितंबर से आईपीएल दोबारा शुरू किया गया लेकिन आईपीएल का ये बचा हुआ भाग दुबई में हुआ. 15 अक्टूबर को आईपीएल 2021 का फाइनल मैच हुआ. यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर के बीच हुआ. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की. चेन्नई सुपर किंग्स यह जीत इसलिए भी खास थी क्योंकि इससे पहले आईपीएल 2020 में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था.

यही नहीं, महेंद्र सिंह धोनी पर भी सवाल उठने लगे थे लेकिन इस आईपीएल की जीत ने सभी सवालों पर विराम लगा दिया. इस जीत के बाद पूरी टीम और सीएसके का पूरा स्टाफ जश्न मनाने को उत्सुक था लेकिन समस्या ये थी कि आईपीएल दुबई में हुआ था. आईपीएल के दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप शुरू हो गया. टी-20 वर्ल्ड कप भी दुबई में ही खेला गया. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन इस वर्ल्ड कप में उन्हें मेंटर की जिम्मेदारी दी गई थी. ऐसे में उनका लौटना संभव नहीं था. ऐसे में सीएसके स्टाफ ने कहा था कि धोनी के लौटने पर ही जश्न मनाया जाएगा.  अब शनिवार को CSK मैनेजमेंट ने विशेष आयोजन किया. इसमें तमिलनाडु के सीएम एमके स्टॉलिन के अलावा बीसीसीआई के सचिव जय शाह, पूर्व क्रिकेट दिग्गज कपिल देव सहित कई बड़ी हस्तियां मौजूद थीं. 

First Published : 20 Nov 2021, 09:02:28 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.