logo-image

IPL 2021 की तैयारी में जुटे CSK के कप्‍तान एमएस धोनी, घोड़े के साथ लगाई रेस

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की फिटनेस का कोई जवाब नहीं. महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास ले चुके हैं और लगातार क्रिकेट भी नहीं खेलते हैं, बावजूद इसके वे लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं.

Updated on: 14 Jun 2021, 02:43 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की फिटनेस का कोई जवाब नहीं. महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास ले चुके हैं और लगातार क्रिकेट भी नहीं खेलते हैं, बावजूद इसके वे लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्थगित हुए आईपीएल 2021 के फिर से शुरू होने से पहले अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू कर दिया है. अपनी फिटनेस को परखने के लिए एमएस धोनी को नया प्रतिद्वंद्वी भी मिल गया है, जिसके साथ महेंद्र सिंह धोनी अपनी फिटनेस साबित करने में लगे हुए हैं. धोनी की पत्नी साक्षी ने सोशल मीडिया पर एमएस धोनी का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पूर्व विश्व विजेता कप्तान रांची स्थित अपने फॉर्महाउस में अपने घोड़े के साथ रेस लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया 15 दिन तक क्वारंटीन में रहेगी, जानिए पूरा शेड्यूल

साक्षी धोनी ने कैप्शन लिखा कि मजबूत, तेज. माही की पत्नी ने हैशटैग में लिखा, प्लेटाइम, शेटलैंडपोनी और रेसिंग. धोनी के फार्म हाउस में ये घोड़ा हाल में स्कॉटलैंड से मंगाया गया है. इससे पहले एमएस धोनी के परिवार में चेतक नाम का मारवाड़ी घोड़ा शामिल हुआ था जिसकी जानकारी साक्षी ने सोशल मीडिया के जरिए दी थी. एमएस धोनी आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जिनके पास घोड़े हैं. उनके अलावा आलराउंडर रवींद्र जडेजा के पास भी घोड़े हैं.

यह भी पढ़ें : WTC Final : ऐसी होगी साउथम्‍पटन की पिच, जानिए पूरी अपडेट

एमएस धोनी के लिए आईपीएल 2020 बहुत अच्‍छा नहीं गया था. पहली बार उनकी कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. वहीं जब आईपीएल खत्‍म हुआ तो उनकी टीम सातवें नंबर पर थी. लेकिन ये बात अब पुरानी हो गई है. आईपीएल 2021 में अब तक टीम ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है. टीम प्‍लेआफ में पहुंचने के काफी करीब थी, तभी आईपीएल को स्‍थगित कर दिया गया था. लेकिन अब फिर से आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है. आईपीएल 14 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाएंगे और एक बार फिर आईपीएल का कारवां यूएई पहुंच रहा है. हालांकि अभी तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. देखना होगा कि कब कौन से मैच खेले जाएंगे. एमएस धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ही आईपीएल की सबसे सफल टीम है. देखना होगा कि क्‍या महेंद्र सिंह धोनी इस बार ट्रॉफी जीतने का चौका मार पाएंगे या नहीं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r)