News Nation Logo
Banner

IPL 2020: लास्ट मैच में कैसे जीती चेन्नई और पंजाब का सपना कैसे टूटा

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के 13वें (IPL) सीजन में रविवार को यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को नौ विकेट से हरा दिया.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 01 Nov 2020, 08:04:45 PM
CSK WINS

आईपीएल (Photo Credit: https://www.iplt20.com)

नई दिल्ली:  

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के 13वें (IPL) सीजन में रविवार को यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को नौ विकेट से हरा दिया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 153 रनों का स्कोर बनाया, जिसे चेन्नई ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. चलिए बता दें आपको कि कैसे हार गई किंग्स इलेवन पंजाब.


1- चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सफर का अंत शानदार जीत के साथ किया और अब उनकी निगाहें अगले साल होने वाले आईपीएल पर है. कप्तान एम एस धोनी साफ कर चुके हैं कि वो अगले साल येलो जर्सी में दिखने वाले हैं. एक बार फिर से चेन्नई की जीत का मंच युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने तैयार किया और शानदार पारी खेल चेन्नई सुपर किंग्स को लीग के आखिरी मैच में जीत दिलाई. गायकवाड ने लगातार तीसरी हाफ सेंचुरी मारी.


2- इस अहम मुकाबले में ग्लेन मेक्सवेल को ना टीम में शामिल करना पंजाब के लिए भारी पड़ा. वो इसलिए क्योंकि मैक्सवेल चाहे बल्ले से कमाल नहीं कर पा रहे थे लेकिन वो टीम के लिए लकी चार्म थे. ग्लेन मैक्सवेल ने जब जब पहला ओवर फेंका है अधिकतर पंजाब ने मुकाबले जीता. हालांकि अहम मुकाबले में मैक्सवेल को टीम इलेवन में शामिल ना करना अब पंजाब को खलेगा. ग्लेन की जगह नीशम को मौका दिया था जो फ्लॉप रहे.


3- पंजाब की खराब बल्लेबाजी के कारण लोकेश राहुल की टीम को करो या मरो की जंग में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लोकेश राहुल और  मयंक अग्रवाल से काफी उम्मीदें थी कि वो अच्छी शुरुआत देकर टीम को बड़े स्कोर तक लेकर जाएंगे. लेकिन लोकेश राहुल 29 और मयंक अग्रावल 26 रनों पर पवेलियन लौट गए और दवाब मिडिल ऑर्डर पर आया.

4- शुरुआती झटकों के बाद पंजाब को बड़े स्कोर तक ले जाने दारोमदार मिडल ऑर्डर पर था. हालांकि पिछले मैच में 99 रन बनाने वाले क्रिस गेल का बल्ला शांत रहा. निकोलस पूरन जो लगातार रनों का अंबार लगा रहे थे उन्होंने भी कुछ खास नहीं किया और वो दो के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद मंदीप सिंह ने भी पंजाब को निराश किया हालांकि दीपक हुड्डा एक तरफ से खड़े रहे और उन्होंने अर्धशतक लगाया और टीम को 153 रनों तक पहुंचा.

5- जब पंजाब ने 153 रन बना लिए थे तब ऐसा माना जा रहा था कि चेन्नई सुपरकिंग्स को ये स्कोर चेज करने में आसनी होगी. हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने कप्तान राहुल को काफी निराश किया. मोहम्मद शमी, जिमी नीशम के अलावा रवि बिश्नोई और क्रिस जोर्डन स्कोर को बचाने में कामयाब नहीं हुए. नतीजा आईपीएल 2020 में से पंजाब का सफर खत्म हो गया है लेकिन एक बात साफ है कि पंजाब ने जिस तरह से लीग में वापसी की वो कबिले तारीफ है.

 

First Published : 01 Nov 2020, 08:04:45 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.