logo-image

कैसा रहेगा CSK और MI का IPL 2023 सफर, दोनों के लिए इस मामले में है खास

CSK MI IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) शुरू होने का बिगुल बज चुका है.

Updated on: 18 Nov 2022, 12:05 PM

highlights

  • IPL 2023 के लिए BCCI ने कसी कमर
  • चेन्नई और मुंबई पर सभी की नजर
  • धोनी और रोहित के लिए खास होगा ये सीजन

नई दिल्ली:

CSK MI IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) शुरू होने का बिगुल बज चुका है. बीसीसीआई (BCCI) और सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. रिलीज हुए खिलाड़ियों के लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी गई है. वहीं दिसंबर के आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) होता हुआ नजर आने वाला है. उम्मीद कर रहे हैं कि आईपीएल 2022 में दो नई टीमों के आने से लीग हिट रही थी. वैसे ही आने वाला एकदम सुपरहिट रहेगा. लेकिन इसके लिए  बड़ी टीमों को अपने रंग में आना होगा. जिसमें शामिल है चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians).

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : धोनी की नजर इस खिलाड़ी पर, क्या हो पाएंगे सफल! 

धोनी रोहित के लिए हो सकता है आखिरी सीजन

चेन्नई और मुंबई का सफर पिछले दो-तीन सीजनो में अच्छा नहीं रहा है. मुंबई तो पिछले सीजन आईपीएल 2023 में सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई थी. ऐसे में इस बार टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि वापस से टीम अपनी पटरी पर आ जाए. आईपीएल की बात करें तो इन दोनों कप्तान यानी रोहित और धोनी के लिए ये आईपीएल खास होने वाला है, क्योंकि धोनी चेन्नई के लिए आखिरी सीजन खेलते हुए नजर आएंगे वहीं दूसरी तरफ हो सकता है कि रोहित शर्मा मुंबई की कप्तानी में आखिरी बार दिखें.

यह भी पढ़ें- IPL 2023 : कोलकाता की ये चाल टीम को दिलाएगी इस सीजन की ट्रॉफी!

2013 से मुंबई नजर आई अलग अंदाज में

धोनी की बात करें तो उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को शोहरतें दिलाई है जो किसी भी कप्तान का सपना होता है. वहीं रोहित शर्मा ने तो मुंबई इंडियन को अभी तक सबसे ज्यादा बार आईपीएल का चैंपियन बनाया हुआ है. साल 2013 में रोहित ने मुंबई की कमान संभाली थी उसी के बाद से मुंबई टीम फ्रंट फुट पर खेल रही है. अभी देखने वाली बात होती है कि दोनों ही बड़े कप्तानों में से कौन सा कप्तान आगे निकल कर अपनी टीम को इस सीजन में सरताज बनाता है.