News Nation Logo
Banner

क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने बताया लोकसभा चुनाव में किसे करेंगे वोट, आखिर क्या है वजह

विश्व कप (World Cup) के लिए सोमवार को चुनी गई भारतीय टीम में हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चयन के कुछ घंटे बाद ही आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के लिए अपनी पसंद का ऐलान कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 16 Apr 2019, 12:01:49 PM
क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने बताया लोकसभा चुनाव में किसे करेंगे वोट

क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने बताया लोकसभा चुनाव में किसे करेंगे वोट

नई दिल्ली:

विश्व कप (World Cup) के लिए सोमवार को चुनी गई भारतीय टीम में हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चयन के कुछ घंटे बाद ही आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के लिए अपनी पसंद का ऐलान कर दिया है. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सोमवार को ट्विटर का सहारा लेते हुए लिखा कि वह भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करते हैं. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की ओर से बीजेपी (BJP) के समर्थन में किए गए इस ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने जवाब देते हुए उनका धन्यवाद किया.

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने 23 लाख ट्विटर फॉलोअर्स के लिए ट्वीट करते हुए लिखा,'मैं बीजेपी (BJP) को सपोर्ट करता हूं. @narendramodi. #rivabajadeja जय हिंद.'

और पढ़ें: World Cup में ऋषभ पंत के न चुने जाने पर बिफरे सुनील गावस्कर, कही यह बड़ी बात

पीएम मोदी (PM Modi) ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जवाब दिया- शुक्रिया @imjadeja! और, 2019 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चुने जाने के लिए बधाई. मेरी शुभकामनाएं.

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव (2019 Loksabha Elections) के दौरान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की राजनीति में सक्रियता बढ़ गई है, इसके पीछे बड़ा कारण है उनका परिवार, जहां एक ओर उनके पिता अनिरुद्ध सिंह और बहन नैनाबा ने इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस को ज्वाइन किया, वहीं उनकी पत्नी रीवाबा पहले से ही भारतीय जनता पार्टी की सदस्य हैं.

और पढ़ें: World Cup में ब्लू ब्रिगेड का हिस्सा बनने पर जानें क्या बोले दिनेश कार्तिक

ऐसे में यह सवाल लगातार उठ रहा था कि घर में दो अलग विचारधारा की पार्टी की सदस्यता लेने के बाद रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का समर्थन किसके पक्ष में जाएगा. अपने इस ट्वीट के जरिए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपना रुख साफ कर दिया है. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रीवाबा ने 3 मार्च को क्षेत्रीय नेताओं की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी को ज्वाइन किया था.

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने फिल्म 'पद्मावत' का विरोध करने वाली करणी सेना ज्वाइन की थी. वह गुजरात में करणी सेना की महिला विंग की अध्यक्ष बनाई गईं. उस समय उन्होंने अपने राजनीति में आने की संभावनाओं को खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वह अपने समुदाय के लिए अच्छा करना चाहती हैं.

और पढ़ें: World Cup की भारतीय टीम पर वीवीएस लक्ष्मण ने रखी अपनी राय, कही यह बड़ी बात

इस बीच सोमवार का दिन रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लिए खुशी का दिन रहा. 2015 की विश्व कप (World Cup) टीम का हिस्सा रहे रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की 2019 विश्व कप (World Cup) के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है. कुछ समय टीम से बाहर रहने के बाद पिछले साल ही एशिया कप के लिए उनकी वनडे टीम में वापसी हुई. तब से वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की इंग्लैंड (England) से कुछ अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं. 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट ली थीं. अब विश्व कप (World Cup) में उनकी परफॉर्मेंस पर सबकी निगाहें रहेंगी.

First Published : 16 Apr 2019, 11:59:25 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो