logo-image

क्रिकेट प्रेमियों को लग सकता है बड़ा झटका, कैंसिल हो सकता है IPL 2020

कोरोना वायरस (Corona Virus) क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका दे सकता है. कोरोना वायरस के चलते दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL 2020 के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

Updated on: 12 Mar 2020, 10:13 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका दे सकता है. कोरोना वायरस के चलते दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL 2020 के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस के खतरों को देखते हुए मैचों की मेजबानी करने से इनकार कर दिया था, तो महाराष्ट्र सरकार ने IPL के पहले मुकाबले की टिकट बिक्री पर रोक लगा दी है. हालांकि, इन खबरों की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. अब 14 मार्च को आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक बुलाई गई है. बैठक में आईपीएल 2020 पर कोरोना वायरस के चलते आए संकट को लेकर चर्चा की जाएगी. इस बैठक में तय किया जाएगा कि आईपीएल रद्द किया जाएगा या नहीं.

यह भी पढ़ें : PFI के स्टेट हेड परवेज अहमद दिल्ली पुलिस की हिरासत में, पूछताछ जारी

आईपीएल के आयोजन पर संकट की बात इसलिए भी की जा रही है, क्‍योंकि भारत सरकार ने हाल ही में कोरोना वायरस को लेकर अपनी वीजा पॉलिसी में बदलाव किए हैं. आईपीएल के लिए भारत आने वाले 60 विदेशी खिलाड़ियों को वीजा मिलेगा या नहीं, इस पर स्थिति साफ नहीं है. हालांकि, BCCI खाली स्टेडियम में IPL का आयोजन करने पर भी विचार कर रही है, लेकिन अब IPL की गवर्निंग बॉडी की बैठक में ही आखिरी फैसला हो पाएगा.

यह भी पढ़ें : BJP ज्‍वाइन करने के बाद आज ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचेंगे भोपाल, करेंगे भव्य रोड शो

टल चुका है IIFA अवार्ड समारोह

फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े आयोजन आईफा अवार्ड (International Indian Film Academy Awards) का समारोह कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले आईफा अवॉर्ड्स 2020 (IIFA 2020) के अधिकारियों ने अभी नई तारीखों की घोषणा नहीं की है. मध्यप्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर में मार्च में तीन दिवसीय आईफा अवार्ड (IIFA Awards) समारोह होने जा रहा था. मुंबई के अलावा IIFA के सारे आयोजन देश से बाहर हुए हैं. मुंबई के बाद इंदौर ही वह दूसरा स्थान है, जहां यह आयोजन होने वाला है.

यह भी पढ़ें : 2014 में मिली हार से उबर नहीं पा रही कांग्रेस, गुजरात से लेकर मणिपुर तक कई नेताओं ने अलविदा कहा

इंडिया फैशन वीक भी कैंसिल

देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई में अगले हफ्ते होने जा रहे इंडिया फैशन वीक (LMIFW) को भी स्थगित कर दिया गया है. फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित किया जाने वाला फैशन जगत से जुड़ा यह बड़ा कार्यक्रम 11 मार्च से शुरू होना था.