logo-image

IPL की तुलना कर PCB को लेकर बोला ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस लीग को बताया बेस्ट 

इंडियन प्रीमियर लीग ने वह मुकाम हासिल कर लिया है, जिससे तमाम फ्रैंचाइजी क्रिकेट टूर्नामेंट की तुलना आईपीएल से की जाती है

Updated on: 28 Mar 2022, 10:14 PM

highlights

  • आईपीएल और पीएसएल की तुलना को लेकर बड़ा बयान दिया है
  • आईपीएल दुनिया की सबसे मुश्किल और अमीर टी20 लीग है

नई दिल्ली:

IPL 2022 की धमाकेदार शुरूआत हो चुकी है. इसकी दीवानगी पूरे विश्व में बढ़ती जा रही है. हर सीजन पहले के मुकाबले ज्यादा रोमांचक होता जा रहा है. दर्शकों से उसे खूब सराहना मिल रही है. इंडियन प्रीमियर लीग ने वह मुकाम हासिल कर लिया है, जिससे तमाम फ्रैंचाइजी क्रिकेट टूर्नामेंट की तुलना आईपीएल से की जाती है.  इसमें सबसे पहला नाम पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का आता है, क्योंकि भारत और पाकिस्तान दोनों पड़ोसी देशों में क्रिकेट का जश्न बड़े धूमधाम से मिनाया जाता है. अकसर दोनों देशों के लोगों में कौन सी लीग बेहतर है, इस पर बहस होती रहती है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने आईपीएल और पीएसएल की तुलना को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

आईपीएल दुनिया की सबसे मुश्किल और अमीर टी20 लीग है. इसने कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के करियर को रफ्तार दी है. हर वर्ष इस लीग से क्रिकेट की दुनिया को नए सितारे मिलते हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाते हैं. ये सिलसिला साल 2008 से अब तक लगातार जारी है. वहीं पाकिस्तान सुपर लीग का आरंभ  वर्ष 2016 में हुई है, दोनों लीग की तुलना के मामले में पूर्व पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) का कहना है कि IPL और PSL में तुलना नहीं हो सकती है. IPL ने दुनिया को हमेशा बेहतर युवा खिलाड़ी दिए हैं. उनका कहना कि एक पेशेवर टूर्नामेंट होने के नाते आईपीएल भारतीय क्रिकेट को कई प्रतिभाएं दे रहा है. गुजरते सीजन के साथ ये लगतार बेहतर होता जा रहा है. वहीं PSL पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी को लेकर बमुश्किल ही कुछ कर पा रहा है. अगर खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन करता है तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नेशनल टीम में खिलाड़ी के सिलेक्शन के हालात बिगाड़ देता है.

दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने आईपीएल की तारीफ में कहा, “IPL एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें हर खिलाड़ी खेलना चाहता है. आप देखो कि आईपीएल के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने अपने देश की टीम से छुट्टी ली. ये हर साल बड़ा ईवेंट बन रहा है.”