News Nation Logo
Banner

IPL नीलामी के सबसे महंगे प्लेयर ने लिया संन्यास

एक तरफ आईपीएल (IPL) की तैयारी जोरों पर है, दूसरी ओर खबर आ रही है की आईपीएल में आज तक के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे क्रिस मॉरिस ने संन्यास ले लिया है. उनका अचानक संन्यास लेना आश्चर्यजनक है. 

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 11 Jan 2022, 01:55:08 PM
chris morris

chris morris (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :  

Chris Morris retirement: IPL के इतिहास में जिस खिलाड़ी पर सबसे ऊंची बोली लगी, उसने संन्यास ले लिया है. बात हो रही है क्रिस मॉरिस की. दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. आईपीएल के इतिहास में किसी खिलाड़ी पर इतनी अधिक बोली नहीं लगी थी. तमाम आईपीएल प्रेमी इस बात पर नजर लगाए थे कि इस बार क्रिस मॉरिस कितनी कीमत पर बिकेंगे. क्रिस मारिस के करियर की बात करें तो उन्होंने 42 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 467 रन बनाए हैं. वहीं 23 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें 133 रन बनाए हैं.  गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने चार टेस्ट में 12 विकेट लिए, जबकि 42 वनडे में 48 विकेट लिए.  आईपीएल में उनका रिकॉर्ड देखा जाए तो 81 मैच खेले हैं, जिसमें 618 रन बनाए हैं. साल 2019 से वह अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं  बना पा रहे थे. मंगलवार को उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी. अब वह दक्षिण अफ्रीका की टी-20 टीम टाइटंस के कप्तान होंगे. 

बता दें कि क्रिस मॉरिस को जिस उम्मीद से राजस्थान रॉयल्स ने जिस कीमत से उन्हें खरीदा था, वैसा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था.

First Published : 11 Jan 2022, 01:55:08 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.