logo-image

IPL 2022 : आईपीएल बॉस 'क्रिस गेल' ने लिया संन्यास!, रिकार्ड्स के रहे हैं बादशाह

IPL Update : यूनिवर्सल बॉस यानी क्रिस गेल (chris gayle) आईपीएल में नहीं होंगे तो लीग सूनी-सूनी जरूर लगेगी. क्योंकि आईपीएल का ये बादशाह हर मैच में कुछ न कुछ धमाल मचाता आया है.

Updated on: 28 Jan 2022, 07:23 AM

नई दिल्ली :

IPL Update : क्रिस गेल (chris gayle) अब आपको शायद ही आईपीएल (IPL) खेलते हुए दिखाई देंगे क्योंकि इस बार उन्होंने आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में अपना नाम नहीं दिया है. हालांकि गेल की तरफ से अभी इसका ऐलान नहीं किया है लेकिन जब वो लीग नहीं खेलना चाहते हैं तो इस बात से समझा ही जा सकता है. साथ ही गेल अब 42 साल के हो चले हैं वो तेजी और फुर्ती उनकी बल्लेबाजी में देखने को नहीं मिलती जिनके लिए वो जाने जाते थे. तो ऐसी में अगर ऑक्शन में वो होते तो शायद ही कोई टीम उनपर दांव लगाती. लेकिन आईपीएल से जाने से पहले ना जाने कितने रिकार्ड्स क्रिस गेल अपने नाम कर चुके हैं, जिन्हे तोड़ना मुश्किल है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड 
लीग में सबसे ज्यादा छक्के गेल ने ही लगाए हैं. उन्होंने 357 छक्के मारे हैं. इनके बाद एबी डिविलियर्स हैं जिन्होंने 251, रोहित शर्मा 227, धोनी 219 का नंबर आता है.

सबसे ज्यादा शतक 
आईपीएल में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा शतक भी गेल ने ही बनाए हैं. जिसमें 6 शतक शामिल है. विराट कोहली 5, डेविड वार्नर 4, एबी डिविलियर्स 3 का नंबर गेल के बाद आता है.

अगर आईपीएल करियर की बात करें तो क्रिस गेल ने 142 मैचों में 4965 रन बनाए हैं. और स्ट्राइक रेट रहा है 148 का. यानी आप सोच सकते हैं कि किस तरह से गेल ने गेंदबाजों की धुनाई की होगी. अब यूनिवर्सल बॉस यानी क्रिस गेल आईपीएल में नहीं होंगे तो लीग सूनी-सूनी जरूर लगेगी. क्योंकि आईपीएल का ये बादशाह हर मैच में कुछ न कुछ धमाल मचाता आया है.