logo-image

क्रिस गेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, 1000 छक्के मारने वाले खिलाड़ी बने

क्रिस गेल भले ही 99 पर आउट हो गए हो लेकिन उन्होंने साथ ही एक रिकॉर्ड भी बना लिया है जो कोई नहीं बना पाया है. क्रिस गेल ने आईपीएल सीरीज 13 के 50वें मैच में शानदार 99 रनों की पारी खेली.

Updated on: 30 Oct 2020, 10:30 PM

नई दिल्ली:

क्रिस गेल (Chris Gayle) भले ही 99 पर आउट हो गए हो लेकिन उन्होंने साथ ही एक रिकॉर्ड भी बना लिया है जो कोई नहीं बना पाया है. क्रिस गेल ने आईपीएल सीरीज 13 (IPL) के 50वें मैच में शानदार 99 रनों की पारी खेली. आईपीएल में क्रिस गेल चौथे खिलाड़ी बने जो 99 रनों के स्कोर पर आउट हुए है इससे पहले विराट कोहली, पृथ्वी शॉ और ईशान किशन एक रन से शतक से दूर रह गए हैं. क्रिस गेल अब टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- Big Bash League 2020 में नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ, जानें क्या है वजह

अब क्रिस गेल टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं साथ ही ये वर्ल्ड रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम कर लिया है. इससे पहले कोई भी बल्लेबाज इस आंकड़े के पास नहीं पहुंच पाया था. क्रिस गेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान छक्कों की बारिश करते हुए 99 रनों की पारी खेल डाली. क्रिस गेल को जोफ्रा आर्चर ने क्लीन बोल्ड कर उनकी पारी पर विराम लगाया. 

ये भी पढ़ें- IPL 2020: लगातार 3 मैच हारने के बाद मुसीबत में फंसी दिल्ली, रहाणे ने कही ये बड़ी बात

आईपीएल के इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्रिस गेल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदों पर 99 रनों की पारी खेली और 8 छक्के जड़े. क्रिस गेल के बाद टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाली लिस्ट में उन्हीं के देश के किरोन पोलार्ड हैं जिन्होंने वर्ल्ड टी-20 क्रिकेट में ऐसा किया है, पोलार्ड के नाम 690 छक्के हैं. हालांकि भारतीय खिलाड़ी इस लिस्ट में दूर दूर तक नहीं है.