logo-image

IPL 2022 : चहल की चतुराई और संजू की कप्तानी, दे गई फाइनल का टिकट!

RR vs GT IPL 2022 Final : आईपीएल 2022 में कल क्वालीफायर-2 खेला गया. जिसमें राजस्थान के सामने बेंगलुरु की टीम थी और राजस्थान की टीम ने 7 विकेट से बेंगलुरु को मात दे दी.

Updated on: 28 May 2022, 08:09 AM

नई दिल्ली :

RR vs GT IPL 2022 Final : साल 2008 में जब राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था तब सब यह मान रहे थे कि यह टीम अगली सीजन भी धूम मचा सकती है, लेकिन 14 साल तक यह टीम फाइनल में जाने के लिए कोशिश करती रही पर हो ना पाया. आईपीएल 2022 में कल क्वालीफायर-2 खेला गया. जिसमें राजस्थान के सामने बेंगलुरु की टीम थी और राजस्थान की टीम ने 7 विकेट से बेंगलुरु को मात दे दी. इसी के साथ 14 साल का चल रहा बनवास आखिरकार खत्म हो गया. अब इस टीम को 29 तारीख यानी कल गुजरात के साथ फाइनल मुकाबले में भिड़ना है.

आईपीएल 2022 का सफर इस टीम के लिए फूलों से भरा नहीं रहा. काफी समस्या सामने आई लेकिन इस टीम ने कभी हार नहीं मानी. युज़वेंद्र चहल ने जहां अपनी फिरकी गेंदबाजी में विदेशी के साथ-साथ देशी बल्लेबाजों को भी फसाया वही संजू सैमसन ने ऐसे-ऐसे फैसले लिए कि विपक्षी टीम भी उस चक्रव्यूह में फंस कर रह गई. हसरंगा की टीम यानी बेंगलुरु के बाहर होने के बाद अब पर्पल कैप उन्हीं के सर पर रहेगी यह तय है.

टीम का अगला मुकाबला कल यानी 29 मई को गुजरात टाइटंस के साथ होगा और यह फाइनल मुकाबला है. उम्मीद है टीम 2008 के बाद 2022 में सरताज आईपीएल की बनेगी लेकिन इसके लिए पूरी जी जान लगानी होगी. कोई भी कमी से टीम को हार का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि सामने हार्दिक पांड्या की गुजरात टीम है जो पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाते हुए आई है.