logo-image

IPL 2022 का शानदार पहला शतक (Century), इस खिलाड़ी ने Orange Cap पर जमाया कब्जा

बटलर (jos buttler) ने इस मामले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के आंद्रे रसेल को भी पीछे छोड़ दिया है. रसेल ने शुक्रवार को पंजाब (PBKS) के खिलाफ मैच में ही Orange Cap हासिल किया था.

Updated on: 02 Apr 2022, 06:45 PM

मुंबई:

IPL 2022 Orange Cap : IPL का नौवें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के जोस बटलर (Jos buttler) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ न सिर्फ शानदार शतक (Century) लगाया बल्कि इस बेहतरीन पारी की बदौलत उन्होंने ऑरेंज कैप (Orange Cap) पर भी कब्जा कर लिया. इस खिलाड़ी ने अपनी पारी के दौरान चारों तरफ शानदार शॉट्स लगाए. इस मैच में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 193 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स की ओर से ओपनर जोस बटलर ने सिर्फ 68 गेंदों पर 11 चौके और पांच छक्के की मदद से 100 रन की पारी खेली. इसके साथ ही बटलर ने फिलहाल ऑरेंज कैप (Orange Cap) भी अपने नाम कर लिया है. ऑरेंज कैप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है. 

यह भी पढ़ें : 101 मीटर छक्के से लेकर 1 ओवर में 26 रन, बटलर ने ऐसे बनाया शतक को यादगार

बटलर (jos buttler) ने इस मामले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के आंद्रे रसेल को भी पीछे छोड़ दिया है. रसेल ने शुक्रवार को पंजाब (PBKS) के खिलाफ मैच में ही Orange Cap हासिल किया था. यह बटलर का 300वां टी-20 मैच था. उन्होंने अपने 300वें टी-20 मैच में यह कीर्तिमान हासिल किया. हालांकि बटलर की इस ऑरेंज कैप पर इसी मैच में मुंबई के बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) से खतरा है. अगर ईशान ने आज कम से कम 57 रन बना दिए तो वह बटलर (jos buttler) के हाथ आई ऑरेंज कैप को मैच पूरा होते ही छीन लेंगे. ईशान (ishan kishan) ने दिल्ली के खिलाफ 81 रन बनाए थे और वह जबरदस्त फॉर्म में हैं.